करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं शुभमन गिल, जानिए उनकी कुल नेटवर्थ!

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल आज (8 सितंबर) अपना 25वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में आइए उनके बर्थडे पर जानते हैं उनकी नेटवर्थ के बारे में।

गिल की नेटवर्थ

शुभमन गिल ने इतनी कम उम्र में जो अपनी पहचान बनाई है और संपत्ति जुटाई वो वाकई काबिले तारीफ है। अगर बात करें गिल की नेटवर्थ की तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति करीब 32 करोड़ रुपए है।

कमाई का जरिया

बता दें कि गिल की कमाई का जरिया BCCI और ब्रांड प्रमोशन है। सिर्फ प्रमोशन के जरिए शुभमन गिल करोड़ों की कमाई करते हैं।

मिलते हैं 7 करोड़ सलाना

शुभमन गिल का 2024 बीसीसीआई सेंटल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में प्रमोशन हुआ है। उन्हें बीसीसीआई का ग्रेड ए कॉन्ट्रेक्ट मिला है, जिसमें सालाना 7 करोड़ रुपये दिए जाते हैं।

मैच फीस

गिल को एक टेस्ट मैच खेलने के लिए 10 लाख, जबकि वनडे मैच के लिए 5 लाख और टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए 3 लाख रुपये मिलते हैं।

IPL में

आपको बता दें कि शुभमन गिल IPL में गुजरात टाइटंस टीम के मौजूदा कप्तान हैं। जानकारी के मुताबिक, उन्हें गुजरात टाइटंस ने 8 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा है।

ब्रॉन्ड एंडोर्समेंट

शुभमन गिल कई ब्रैंड्स का एंडोर्समेंट करते हैं, जिसमें टाटा कैपिटल, सीईएट (CEAT), भारत पे, माई 11 सर्कल जैसी कंपनियों का नाम शामिल है। इसके लिए उन्हें करोड़ों रुपए मिलते हैं।

प्रॉपर्टीज और गाड़ियां

शुभमन गिल के पास पंजाब के फीरोजपुर में एक आलीशान घर है और भारत के कई हिस्सों में उनकी कई प्रॉपर्टीज भी हैं। इसके अलावा उनके पास एक रेंज रोवर एसयूवी और एक महिंद्रा थार गाड़ी है।