विमेंस बिग बैश लीग में चुनी गईं 6 भारतीय खिलाड़ी, देखिए लिस्ट!

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित विमेंस बिग बैश लीग (WBBL) ड्रॉफ्ट 2024-25 में 6 भारतीय खिलाड़ियों को अलग-अलग टीमों में जगह मिली है।

स्मृति मंधाना

इनमें एडिलेड स्ट्राइकर की ओर से पूर्व अनुबंध करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना भी शामिल हैं।

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

स्मृति के अलावा दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया, दयालन हेमलता और शिखा पांडे को भी अलग-अलग टीमों ने अपने साथ जोड़ा है।

दयालन हेमलता

आपको बता दें कि शीर्ष क्रम की बल्लेबाज दयालन हेमलता को पर्थ स्कॉर्चर्स ने अपने साथ जोड़ा है। ऐसे में हेमलता पहली बार WBBL में खेलती हुई नजर आएंगी।

दीप्ति और यास्तिका

जबकि मेलबर्न स्टार्स ने विकेटकीपर-बल्लेबाज यास्तिका भाटिया को खरीदा है। ऐसे में भाटिया मेलबर्न में अपनी राष्ट्रीय टीम की साथी दीप्ति शर्मा के साथ खेलेंगी।

शिखा और जेमिमा

वहीं, ब्रिसबेन हीट ने अपनी तेज गेंदबाजी और निचले क्रम की बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मशहूर ऑलराउंडर शिखा पांडे और बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स को अपने दल में शामिल किया है।

19 भारतीय खिलाड़ी

गौरतलब है कि WBBL डॉफ्ट में कुल 19 भारतीय महिला खिलाड़ियों ने रेजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन खरीदार केवल 6 को ही मिल पाए हैं।

इनका नहीं हुआ चयन

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर, श्रेयंका पाटिल, तितास साधु, आशा शोभना, राधा यादव, अमनजोत कौर, स्नेह राणा, सजना सजीवन, मन्नत कश्यप, मेघना सब्बिनेनी, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेश्राम और मेघना सिंह में किसी भी टीम ने रुचि नहीं दिखाई।