WBBL में स्मृति मंधाना को इस नई टीम से मिला कॉन्ट्रेक्ट!

विमेंस बिग बैश लीग (WBBL) में भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम ने आगामी सीजन के लिए साइन कर लिया है।

मंधाना की चौथी टीम

बता दें कि मंधाना को ऑक्शन से पहले ही प्री-ड्राफ्ट साइन किया गया है। विमेंस बिग बैश लीग में उनकी ये चौथी टीम होगी।

इससे पहले...

स्मृति मंधाना इससे पहले ब्रिस्बेन हीट, होबार्ट हरिकेंस और सिडनी थंडर के साथ खेल चुकी हैं।

टीम में योगदान...

मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया में फिर से खेलने को लेकर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि, “मैं हमेशा ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए उत्सुक रहती हूं और स्ट्राइकर्स जैसी बेहतरीन टीम में योगदान देने के अवसर को लेकर उत्साहित हूं।”

एडिलेड स्ट्राइकर्स का प्रदर्शन

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने विमेंस बिग बैश लीग का 8वां और 9वां सीजन जीता है। ऐसे में अब 10वें सीजन में उनकी निगाहें खिताब की हैट्रिक लगाने पर होंगी।

WBBL में मंधाना का प्रदर्शन

मंधाना ने अभी तक विमेंस बिग बैश लीग में खेलते हुए कुल 784 रन बनाए हैं। हालांकि वह इस बार न्यूजीलैंड से होने वाले वनडे सीरीज के चलते बिग बैश लीग के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगी।

स्ट्राइकर्स के कोच

आपको बता दें, भारत की वुमेंस प्रीमियर लीग में मंधाना ने आरसीबी की कप्तानी करते हुए खिताब दिलाया था, जिसके कोच ल्यूक विलियम्स थे। WBBL में एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच भी ल्यूक विलियम्स हैं।

दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर

WBBL में साल 2021 में सिडनी थंडर के लिए मंधाना ने मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ 64 गेंदों पर नाबाद 114 रन बनाए, जो टूर्नामेंट के इतिहास में संयुक्त दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है।