बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, देखें स्क्वॉड!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है।

टेस्ट सीरीज

आपको बता दें कि 19 सितंबर से शुरू हो रही बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के शुरुआती मुकाबले के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की गई है।

पंत-राहुल की वापसी

लंबे समय के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत और केएल राहुल की टेस्ट क्रिकेट टीम में वापसी हुई है। ऋषभ ने अपना आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

टीम इंडिया की कमान

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा ही संभालेंगे। खास बात ये है कि विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को भी टीम में शामिल किया गया है।

शमी बाहर, आकाश अंदर

हालांकि, अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरी तरह फिट न होने के कारण टीम में जगह नहीं बना सके हैं। उनकी जगह पेसर आकाश दीप को टीम में शामिल किया गया है।

स्पिन अटैक

बता दें, सेलेक्टरों ने चार स्पिनरों को टीम में जगह दी है। इस सीरीज में स्पिन अटैक की जिम्मेदारी कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के कंधों पर होगी।

भारत का स्क्वॉड

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत, ध्रुव जुरेल, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल को शामिल किया गया है।

इसके बाद टी20 सीरीज

शेड्यूल के मुताबिक, इस टेस्ट सीरीज के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज भी खेली जाएगी और इसके लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा।