आज से होगा अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच, देखिए स्क्वॉड!

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम इन दिनों भारत दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट मुकाबला आज (9 सितंबर) सुबह 10 बजे से खेला जाएगा।

टाइमिंग व वेन्यू

बता दें कि अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच यह टेस्‍ट मैच भारत के ग्रेटर नोएडा के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 9 से 13 सितंबर के बीच खेला जाएगा।

टीम की कप्तानी

इस एकमात्र टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी टिम साउदी के पास है, जबकि अफगानिस्तान की टीम की कप्तानी हशमतुल्लाह शाहिदी करेंगे।

अफगानिस्तान का स्क्वॉड

इस मैच के लिए अफगानिस्तान की स्क्वॉड में हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, अब्दुल मलिक, रियाज हसन, अफसर जजई, इकराम अलीखिल, बाहिर शाह, शाहिदुल्लाह कमाल, अजमतुल्लाह उमरजई, शम्स उर रहमान, जिया उर रहमान, जहीर खान, कैस अहमद, खलील अहमद और निजात मसूद शामिल हैं।

न्यूजीलैंड का स्क्वॉड

जबकि न्यूजीलैंड की टीम में टिम साउदी (कप्तान), केन विलियम्सन, टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, विल ओरूर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर, बेन सियर्स और विल यंग हैं।

पहली बार आमने-सामने

आपको बता दें कि अफगानिस्तान पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही है। ऐसे में अफगानिस्तान अपने प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड को पटखनी देना चाहेगी।

न्यूजीलैंड के पास मौका

वहीं, न्यूजीलैंड को अगले महीने से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना है, ऐसे में अफगानिस्तान को हराकर कीवी टीम के पास कॉन्फिडेंस हासिल करने का अच्छा मौका है।

कहां देखें मैच?

बताते चलें कि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण टीवी पर यूरोस्पोर्ट चैनल पर किया जाएगा। साथ ही इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग फैनकोड ऐप पर भी होगी।