कल से खेला जाएगा इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला!

आपको बता दें, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. ऐसे में कल (18 जुलाई) से इस सीरीज के दूसरे मुकाबले की शुरुआत होगी.

पहला मुकाबला

मालूम हो कि इस सीरीज के पहले मुकाबले को इंग्लैंड की टीम ने पारी व 114 रनों से अपने नाम कर लिया था.

दूसरे मैच में...

अब दूसरे मैच में वेस्टइंडीज वापसी की तलाश में होगी. वहीं इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी.

प्लेइंग इलेवन का ऐलान

बता दें, दूसरे मैच के लिए इंग्लैंड की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है.

एंडरसन की जगह वुड

पहले लॉर्ड्स टेस्ट में दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया था. ऐसे में उनकी जगह पर मार्क वुड दूसरे टेस्ट में खेलते हुए दिखेंगे.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट , हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मार्क वुड और शोएब बशीर हैं.

टेस्ट रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच साल 1928 में खेला गया था. दोनों टीमों के बीच अब तक 164 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान वेस्टइंडीज को 59 मैच में जीत मिली है और इंग्लैंड ने 52 मुकाबले अपने नाम किए हैं.

इंग्लैंड में...

जबकि इंग्लैंड की सरजमीं पर दोनों टीमों के बीच 90 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें इंग्लैंड की टीम को 37 में जीत मिली है और वेस्टइंडीज ने 31 मैच जीते हैं और 22 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं.