ओलंपिक में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आज होगा हॉकी का डू और डाय मैच!

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सामना आज (2 अगस्त) शाम 4:45 बजे ऑस्ट्रेलिया की हॉकी टीम से होगा.

वापसी करेगी भारत

बता दें, टीम इंडिया को अपने पिछले मैच में बेल्जियम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और इसी वजह से वो चाहेगी कि इस मुकाबले में जीत के साथ वापसी की जाए.

वर्ल्ड रैकिंग में...

हालांकि ऑस्ट्रेलिया को हराना इतना आसान नहीं होगा. टीम इस वक्त वर्ल्ड रैकिंग में चौथे पायदान पर है और अटैकिंग हॉकी खेलने के लिए जानी जाती है.

भारतीय हॉकी टीम...

आपको बता दें, भारतीय पुरुष हॉकी टीम पहले ही क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है. भारत के ग्रुप में न्यूजीलैंड, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम और आयरलैंड है.

भारत का प्रदर्शन

भारतीय टीम के अब तक की प्रदर्शन की बात की जाए तो उसने न्यूजीलैंड और आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल की थी, जबकि अर्जेंटीना के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था. लेकिन बेल्जियम के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

अब भारतीय हॉकी टीम का आखिरी लीग मैच ऑस्ट्रेलिया से आज होगा. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कौन-सी टीम मुकाबला अपने नाम करती है और ओलंपिक में अपनी दावेदारी पेश करती है.

हेड-टू-हेड मैच

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आकड़ों की अगर बात करें तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक ओलंपिक में कुल मिलाकर 144 मैच खेले गए हैं. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने 99 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि भारत को मात्र 25 ही मुकाबलों में जीत मिली है.

कहां देखें?

बता दें, आप भारत-ऑस्ट्रेलिया का ये हॉकी मैच मोबाइल फोन में जियो सिनेमा ऐप के जरिए फ्री में देख सकते हैं.