घर बैठे फ्री में ऐसे देखें पेरिस ओलंपिक 2024 की लाइव सेरेमनी!

आज (26 जुलाई) से पेरिस ओलंपिक की शुरूआत होने जा रही है. ऐसे में अगर आप घर बैठे पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी को लाइव देखना चाहते हैं तो आइए हम आपको एक ऐसा तरीका बताते हैं जिसकी मदद से आप फ्री में इसका लुत्फ उठा सकते हैं.

ओपनिंग सेरेमनी की टाइमिंग

बता दें, पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी की शुरूआत भारतीय समयानुसार आज (26 जुलाई) रात 11 बजे से 'सीन नदी' के जार्डिन्स डु ट्रोकाडेरो में होगी, जो अगले दिन 27 जुलाई रात 2 बजे तक चलेगी.

कहां देखें?

ऐसे में इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए आपको बस मोबाइल फोन में जियो सिनेमा ऐप को इंस्टॉल करना होगा. आप इस ऐप के जरिए फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठा पाएंगे.

साथ ही आप...

साथ ही जियो सिनेमा की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग-इन करके भी आप इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग को देख सकते हैं.

पेरिस ओलंपिक का आयोजन

ओलंपिक में यह पहला मौका होगा जब ओपनिंग सेरेमनी स्टेडियम में नहीं होगी. पेरिस ओलंपिक का आयोजन 26 जुलाई से 11 अगस्त तक किया जाएगा.

10,500 एथलीट होंगे शामिल

आपको बता दें कि पेरिस ओलंपिक 2024 में 200 से अधिक देशों के लगभग 10,500 एथलीट शामिल होंगे जिसमें 117 भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं.

भारत के ध्वजवाहक

गौरतलब है कि टेबल टेनिस के दिग्गज अचंता शरथ कमल और बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु भारतीय दल के लिए पेरिस ओलंपिक में ध्वजवाहक होंगे.

भारतीय दल

भारत की तरफ से पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुए 117 एथलीट्स के दल में 70 पुरुष और 47 महिला खिलाड़ी शामिल हैं.