कितनी है मोहम्मद शमी की कुल नेटवर्थ? जानिए!

भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी का जन्म आज (3 सितंबर) ही के दिन 1990 में उत्तर प्रदेश के अमरोहा में हुआ था। तो आइए उनके जन्मदिन के मौके पर आपको उनकी कुल नेटवर्थ के बारे में बताते हैं।

शमी की कुल संपत्ति

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 2024 तक, मोहम्मद शमी की कुल संपत्ति लगभग 55 करोड़ रुपये आंकी गई है. शमी सलाना 8 करोड़ रुपये से अधिक कमाते हैं. उनकी आय का मुख्य स्रोत BCCI की सैलरी, IPL कॉन्ट्रैक्ट और ब्रांड एंडोर्समेंट है।

क्रिकेट से कमाई

बता दें, मोहम्मद शमी को BCCI ने 2023-24 के वार्षिक अनुबंध के तहत ‘ग्रेड A’ के खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया है, जिससे उन्हें प्रति वर्ष 5 करोड़ रुपये वेतन मिलते हैं। इसके अलावा उन्हें प्रत्येक टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 मैच के लिए क्रमश: 15 लाख, 5 लाख और 3 लाख रुपये मैच फीस के रूप में मिलते हैं।

IPL में...

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी 2011 से IPL में खेल रहे हैं। उन्होंने पहले पंजाब किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स जैसी टीमों का प्रतिनिधित्व किया है और वर्तमान में वह गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हैं।

IPL से कमाए 56 करोड़

शमी को IPL 2022 की मेगा नीलामी में गुजरात टाइटंस ने 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। कुल मिलाकर शमी अब तक IPL अनुबंधों से 56.15 करोड़ रुपये की कमाई कर चुके हैं।

ब्रांड एंडोर्समेंट

मोहम्मद शमी Nike, OctaFX, Blitzpools, Stanford, Puma, Hell energy drink और Vision 11 fantasy app जैसे ब्रांड का प्रचार करते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, शमी विज्ञापन के लिए 1 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

कार कलेक्शन

मोहम्मद शमी के पास कई लग्जरी कार हैं। उनके गैराज में ऑडी, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज, जगुआर एफ टाइप और टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी खूबसूरत कारें हैं।

शमी का घर

मोहम्मद शमी ने अमरोहा में एक खूबसूरत फार्महाउस बनवाया है। यह घर काफी बड़ा है और 150 बीघा में फैला हुआ है। इस संपत्ति की अनुमानित कीमत करीब 12-15 करोड़ रुपये है। इसके अलावा शमी के पास अलीनगर में एक आलीशान घर है।