महिला टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कब और किससे भिड़ेगी? देखिए शेड्यूल

दरअसल, 3 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक खेले जाने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है। तो आइए जानते हैं कि इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया कब और किससे भिड़ेगी।

टूर्नामेंट की दोनों ग्रुप

बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ग्रुप ए में है. भारत के साथ इस ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका है। वहीं, ग्रुप बी में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीमें हैं।

यूएई करेगा मेजबानी

इस बार महिला टी20 वर्ल्ड कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में हर टीम चार ग्रुप मैच खेलेगी, जहां प्रत्येक ग्रुप से दो टॉप टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

भारत बनाम न्यूजीलैंड

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे। शेड्यूल के मुताबिक, भारत अपने अभियान की शुरुआत 4 अक्टूबर को शाम 6 बजे से न्यूजीलैंड के खिलाफ दुबई में करेगा।

भारत बनाम पाकिस्तान

इसके बाद इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 6 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ऐतिहासिक प्रतिद्वंद्विता को देखते हुए इस मुकाबले पर सबकी नजरें होंगी।

फिर श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया

फिर टीम इंडिया 9 अक्टूबर को शाम 6 बजे से दुबई में श्रीलंका से भिड़ेगी। जबकि आखिरी ग्रुप मैच में उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से 13 अक्टूबर को शाम 6 बजे से शारजाह में होगी।

सेमीफाइनल मुकाबला

बताते चले कि यदि भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है, तो वह 17 अक्टूबर को सेमीफाइनल-1 में खेलेगी। वहीं, 20 अक्टूबर को दुबई में फाइनल खेला जाएगा।

भारतीय स्क्वॉड

महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, यास्तिका भाटिया, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी , रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल और सजना सजीवन को शामिल किया गया है।