कौन हैं 20 वर्षीय जोश हल, जो श्रीलंका के खिलाफ करेंगे टेस्ट डेब्यू?

दरअसल, इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच तीसरा टेस्ट मैच 6 सितंबर से खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से लंदन के केनिंगटन ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा।

डेब्यू का मिला मौका

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने इस टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इस टीम में 20 साल के जोश हल को डेब्यू का मौका मिला है। तो आइए आपको उनके क्रिकेटिंग करियर के बारे में बताते हैं।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज

बता दें कि 6 फीट 7 इंच लंबे जोश हल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और वह काउंटी चैंपियनशिप में लीसेस्टरशायर की तरफ से खेलते हैं।

काउंटी क्रिकेट में...

जोश हल ने लीसेस्टरशायर के लिए अपने नौ काउंटी चैंपियनशिप मैचों में 84.54 की औसत से 11 विकेट लिए थे। हालांकि उनकी शारीरिक विशेषताओं और क्षमता ने इंग्लैंड के चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा है।

खास गेंदबाज

अपनी विशाल ऊंचाई से उछाल हासिल करने की उनकी क्षमता और 85-90 मील प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करने के कारण वह खास गेंदबाज माने जाते हैं।

क्रिकेटिंग करियर

जोश हल ने इंग्लैंड की टीम के लिए 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 16 विकेट और 9 लिस्ट-ए मैचों में 17 विकेट अपने नाम किए हैं।

टी20 करियर

इसके अलावा जोश हल ने 21 टी20 मैचों में 24 विकेट हासिल किए हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए इंग्लैंड की वाइट-बॉल टीम में भी नामित किया गया है।

इंग्लैंड की प्लेइंग 11

आपको बता दें, तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग 11 में डैन लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रुक (उप-कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ऑली स्टोन, जोश हल और शोएब बशीर को शामिल किया है।