4 Overs- 4 Maidens- 3 Wickets, Lockie Ferguson ने रचा इतिहास

लॉकी फर्ग्यूसन ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ टी20ई में चार मेडन ओवर फेंककर और तीन विकेट लेकर एक चौंकाने वाली उपलब्धि दर्ज की। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ने सबसे किफायती स्पेल का नया T20I रिकॉर्ड बनाया।

New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

New Zealand के तेज गेंदबाज Lockie Ferguson ने सोमवार, 17 जून को इतिहास रच दिया और पुरुष T20 क्रिकेट के इतिहास में चार ओवर का स्पैल फेंकने और बिना कोई रन दिए दो से अधिक विकेट लेने वाले पहले व्यक्ति बन गए। फर्ग्यूसन ने T20 World Cup 2024 के ग्रुप सी मैच में Papua New Guinea के खिलाफ 4 Maiden Overs फेंके।

टूर्नामेंट के नौ-संस्करण के इतिहास में पुरुषों के टी20 विश्व कप मैच में लॉकी फर्ग्यूसन का प्रयास सबसे किफायती गेंदबाजी आंकड़ा भी था। लॉकी फर्ग्यूसन कनाडा के साद बिन जफर के बाद केवल दूसरे गेंदबाज थे जिन्होंने नवंबर 2021 में कूलिज में पनामा के खिलाफ टी20ई में चार मेडन गेंदें फेंकी थीं। पीएनजी को 78 रन पर ढेर कर दिया गया क्योंकि लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी ने उनके बीच 7 विकेट साझा किए। ईश सोढ़ी और मिशेल सेंटनर ने मिलकर 3 विकेट लिए।

फर्ग्यूसन ने पीएनजी के सलामी बल्लेबाज-कप्तान असद वाला, नंबर 3 बल्लेबाज चार्ल्स अमिनी और चाड सोपर के प्रमुख विकेट लिए। वाला को डेरिल मिशेल ने 16 रन पर छह रन पर कैच कराया, इससे पहले अमिनी को 25 रन पर 17 रन पर फर्ग्यूसन ने स्टंप्स के सामने फंसा दिया था। बाद में, सोपर को कीवी स्पीडस्टर ने आउट कर दिया।

सोमवार को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में टॉस में देरी के बाद वरिष्ठ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने आक्रमण की शुरुआत की, जिसके बाद फर्ग्यूसन को पहले बदलाव के गेंदबाज के रूप में लाया गया। हालाँकि, फर्ग्यूसन ने लंबी स्ट्राइक नहीं ली क्योंकि उन्होंने अपने स्पेल की पहली ही गेंद पर एक विकेट ले लिया।

T20I क्रिकेट में सबसे किफायती स्पेल: 

लॉकी फर्ग्यूसन - 4 ओवर, 0 रन, 3 विकेट - 2024 में न्यूजीलैंड बनाम युगांडा

साद बिन ज़फ़र - 4 ओवर, 0 रन, 2 विकेट - 2021 में कनाडा बनाम पनामा

नुवान कुलसेकरा - 2 ओवर, 0 रन, 1 विकेट - श्रीलंका बनाम नीदरलैंड, 2014

2017 में नेपियर में बांग्लादेश के खिलाफ खेल में पदार्पण करने के बाद से फर्ग्यूसन ने न्यूजीलैंड के लिए 41 T20I खेले हैं। उन्होंने 15.2 की गेंदबाजी स्ट्राइक रेट के साथ 7.34 की इकॉनमी रेट बनाए रखते हुए 58 विकेट लिए हैं। उन्होंने दो बार चार विकेट लिए हैं और एक बार खेल में पांच बार खिलाड़ियों को आउट भी किया है। T20I में उनका गेंदबाजी औसत 18.63 है।

न्यूज़ीलैंड अपने अभियान के अंतिम गेम में जल्दी आउट होने के बावजूद मैदान पर उत्साहित दिख रहा था। युगांडा को हराने के लिए वापसी करने से पहले ग्रुप सी में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान से हारने के बाद 2021 संस्करण के फाइनलिस्टों को जल्दी बाहर होने का झटका लगा।

 

READ MORE HERE:

Jonty Rhodes होंगे भारतीय टीम के अगले फील्डिंग कोच! खबर से मच गया बवाल

T20 WC KNOCKOUTS के HERO हैं ROHIT! क्या दिला पाएंगे भारत को WC TITLE

BAN vs NEP: नेपाल को 21 रनों से धूल चटाकर बांग्लादेश ने शाही अंदाज में की सुपर 8 में एंट्री

Points Table T20 World Cup 2024 after PAK vs IRE

Latest Stories