AFG vs BAN: Afghanistan ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को 8 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम

T20 World Cup 2024 AFG vs BAN Afghanistan: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ बारिश से प्रभावित सुपर 8 मुकाबले में 8 रन (DLS) से नाटकीय जीत दर्ज की। 27 जून को सेमीफाइनल 1 में अफगानिस्तान का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा।

New Update
T20 World Cup 2024 AFG vs BAN Afghanistan

T20 World Cup 2024 AFG vs BAN Afghanistan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Afghanistan vs Bangladesh Highlights:अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के आईसीसी मेंस T20 World Cup 2024 के 52वें मुकाबले में 8 (DLS) रनों से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। अफगानिस्तान ने इसी के साथ इतिहास रचा, वह टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहली बार पहुंची है।

अफगानिस्तान की इस जीत के साथ बांग्लादेश और Australia दोनों टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। सेमीफाइनल में ग्रुप-1 से भारत और अफगानिस्तान ने तो ग्रुप-2 से साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड ने semifinals में कदम रखा है। पहला सेमीफाइनल साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच तो दूसरा भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा।

अफगानिस्तान ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 115 रन बोर्ड पर लगाए थे। सलामी बल्लेबाजों की धीमी पारी की वजह से अफगानी टीम इतने कम स्कोर पर ही अटक गई। गुरबाज ने 55 गेंदों पर 43 रन बनाए, वहीं जादरान के बल्ले से 29 गेंदों पर 18 रन निकले। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 66 गेंदों पर 59 रन की साझेदारी हुई। अंत में Rashid Khan ने 10 गेंदों पर 19 रन बनाकर टीम को 100 के पार पहुंचाया। बांग्लादेश के लिए रिशाद होसैन 3 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम को बारिश की खलल के चलते DLS के आधार पर 114 रनों का टारगेट मिला है। अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 105 रनों पर ढेर कर यह मैच अपने नाम किया। राशिद खान ने इस दौरान सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए। वहीं लिटन दास अंत तक 54 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश को को पहला झटका तंजीद हसन (0) के रूप में लगा जो दूसरे ओवर में फजलहक फारूकी का शिकार बने।

इसके बाद तीसरे ओवर में नवीन ने जोरदार वापसी करते हुए शांतो और शाकिब को आउट कर अफगानिस्तान की मैच में वापसी करवाई। राशिद खान ने 7वें ओवर की तीसरी गेंद पर सौम्य सरकार को बोल्ड कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया। अफगानिस्तान को 5वीं सफलता तौहीद हृदोय के रूप में मिली जिन्हें राशिद खान ने 14 के निजी स्कोर पर आउट किया। राशिद खान ने 11वें ओवर में महमूदुल्लाह और रिशाद हुसैन को आउट कर अफगानिस्तान को जीत के नजदीक पहुंचा दिया है और आखिरी में नवीन उल हक ने तस्कीन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान को आउट कर खेल खत्म किया।

 

READ MORE HERE :

नवज्योत सिंह सिद्धू ने Rohit Sharma लेकर ये क्या बोल दिया?

T20 World Cup इतिहास में प्रत्येक बल्लेबाजी क्रम में भारत का सर्वाधिक स्कोर

Tabraiz Shamsi का शानदार स्पैल, वेस्टइंडीज के लिए बढ़ाई चिंता

Rohit Sharma को ट्रॉफी उठाते हुए देखना चाहते हैं Brian Lara, एक बयान ने बदले समीकरण!
Latest Stories