अफगानिस्तान के खास उपलब्धि के बाद Taliban Government ने किया भारत का 'शुक्रिया'

Taliban Government T20 World Cup 2024: Afghanistan: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंची और एक नए मील के पत्थर पर पहुंची है। तालिबान ने क्षमता निर्माण के लिए भारत को धन्यवाद दिया है।

author-image
By SNEHA SHARMA
New Update
Taliban Government T20 World Cup 2024

Taliban Government T20 World Cup 2024

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Taliban Government T20 World Cup 2024: लग रहा है कि जैसे ही अफगानिस्तान क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंची और एक नए मील के पत्थर पर पहुंची है। आपको बता दें कि तालिबान ने क्षमता निर्माण के लिए भारत को धन्यवाद दिया है, जो दिल्ली द्वारा कई वर्षों से प्रदान किया जा रहा है। जैसा कि आप जानते हैं कि अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को आठ रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई और अब गुरुवार को उसका मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा।

तालिबान के राजनीतिक प्रमुख ने किया शुक्रिया 

तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रमुख सुहैल शाहीन ने कहा कि "हम अफगान क्रिकेट टीम की क्षमता निर्माण में भारत की निरंतर मदद के लिए आभारी हैं। हम वास्तव में इसकी सराहना करते हैं।"

अफ़गानिस्तान क्रिकेट टीम का रहा शानदार प्रदर्शन

25 जून 2024 को अफ़गानिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया, साथ ही उन्होंने अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार किसी आईसीसी इवेंट के सेमीफ़ाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। उन्होंने बांग्लादेश को हराकर आईसीसी टी 20 विश्व कप 2024 के सेमीफ़ाइनल में प्रवेश करके यह उपलब्धि हासिल की है। आपको बता दें कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 और आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 अफ़गानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए शानदार रहे हैं। क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड जैसी टीमों को हराकर दोनों प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन किया।

तालिबान सरकार के कार्यालय से भारत को दिया संदेश

अफगानिस्तान के विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुँचने के बाद देश में जारी जश्न के माहौल के बीच तालिबान सरकार के कार्यालय से भारत के लिए विशेष बयान जारी किया गया है।इस बयान में कहा गया है कि, 'हम अफगानिस्तान क्रिकेट की सहायता करने और उसकी क्षमता  को बढ़ाने में लगातार सहयोग देने के लिए भारत का बहुत शुक्रिया अदा करते हैं बता दें कि अफगानिस्तान क्रिकेट के विकास में भारत ने पिछले 10 साल में बड़ी भूमिका निभाई है।

भारत में अफगानिस्तान की अगली सीरीज

आपको बता दें कि बांग्लादेश के साथ अफगानिस्तान अपनी अगली 3 वनडे और 3 टी 20 मैचों की सीरीज ग्रेटर नोएडा में खेलेगा। इस सीरीज के लिए 22 जुलाई को बांग्लादेश की टीम नोएडा पहुँचेगी. किसी विपक्षी टीम को अपना ग्राउंड मुहैया कराना बहुत बड़ी बात होती है जो भारत लंबे समय से अफगानिस्तान के लिए कर रहा है। इसी वजह से सेमीफाइनल में एंट्री के साथ ही तालिबान सरकार ने भारत को शुक्रिया भी कहा है।

 

 

READ MORE HERE :

David Warner ने किया संन्यास का ऐलान! एक नजर उनके इंटरनेशनल क्रिकेट करियर पर...

'पहली ऑस्ट्रेलिया, बाकी 3 आप सोच लो...' Pat Cummins के घमंडी बयान का इस अफगानी खिलाड़ी ने दिया मुंह-तोड़ जवाब

Sachin Tendulkar ने विश्व कप 1983 की जीत को किया याद, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले का जानिए वेन्यू, तारीख और समय

Latest Stories