Ahmed Shahzad ने रिजवान के इस्लाम के एम्बेसडर वाले बयान पर दिया करारा जवाब

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का इस्लाम को लेकर दिया गया एक बयान काफी चर्चा में है। उन्होंने साथ ही पाकिस्तान टीम में गुटबाजी की अटकलों पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

New Update
mohamad rizwan
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में निराशानजक प्रदर्शन के बाद से पाकिस्तान टीम आलोचकों के निशाने पर है। पाकिस्तान का सफर लीग चरण में ही समाप्त हो गया था। पाकिस्तान को ना सिर्फ भारत के हाथों हार मिली साथ ही मेजबान अमेरिका के खिलाफ उलटफेर का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कहा कि टीम ने जैसा प्रदर्शन किया, उसके चलते हम आलोचना के हकदार हैं। उन्होंने साथ ही इस्लाम को लेकर बयान दिया, जो काफी चर्चा में है। 

रिजवान का इस्लाम को लेकर बयान

रिजवान ने  कहा, ''मैं, यह समझता हूं कि हर इंसान दो चीजों का ब्रांड एम्बेसडर है। पहले वह इस्लाम का एम्बेसडर है। जब वह इस्लाम का एम्बेसडर होता है तो उसके लिए पाकिस्तान मायने नहीं रखता। वह दुनिया में कहीं भी जाता है तो इस्लाम को रिप्रेजेंट करता है, अगर मुसलमान है। दूसरा, वह ब्रांड एम्बेसडर है पाकिस्तान का। उसके लिए यह मायने नहीं रखता कि वह कौन-से सूबे का है। वह पाकिस्तान को रिप्रेजेंट करता है।'' बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के उलटफेर का शिकार होने के बाद एजाज अहमद ने विवादित टिप्पणी की थी।

 

अहमद शहजाद ने रिजवान के बयान पर दिया करारा जवाब


यह वास्तव में निराशाजनक है कि कुछ खिलाड़ी अनावश्यक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके और धर्म कार्ड खेलकर विश्व कप में अपने खराब प्रदर्शन को छुपा रहे हैं। जब वे अपनी फिटनेस के बारे में झूठ बोलते हैं और जब वे स्वीकार करते हैं कि वे मैदान पर अभिनय कर रहे थे तो धर्म कहां चला जाता है? क्या धर्म दूसरों को धोखा देना और मैदान में झूठ बोलना सिखाता है? आपको मैदान पर प्रदर्शन करने के लिए भुगतान किया जाता है और इसके बदले आप टीम में समूह में शामिल हो जाते हैं। धर्म हमें अपनी जिम्मेदारी पूरी दृढ़ता से निभाना सिखाता है और अपने कष्टों के बारे में झूठ नहीं बोलना सिखाता है। इन खिलाड़ियों के कुछ प्रवक्ता चाहते हैं कि उन्हें एक और मौका दिया जाए, लेकिन क्यों? यह पाकिस्तान की टीम है और यह उनकी घरेलू टीम नहीं है जहां वे खेल सकते हैं।' अगर उन्हें एक और मौका चाहिए तो वे अपनी टीम बना सकते हैं  और अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए नहीं।

Latest Stories