Gautam Gambhir को इस दिन BCCI देगा अपॉइनमेंट लेटर, कोच बनने के लिए गंभीर ने रखी ये शर्तें!

BCCI Team India Head Coach Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेटर और फैंस को यह भी पता है कि राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल इस वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो जाएगा। नए कोच को लेकर गौतम गंभीर का नाम सबसे आगे चल रहा है।

New Update
BCCI Team India Head Coach Gautam Gambhir
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BCCI Team India Head Coach Gautam Gambhir: T20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम अब सुपर 8 के मुकाबलों के लिए तैयार है। टीम के सभी खिलाड़ी हेड कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में अपनी तैयारी को और भी श्रेष्ठ करते जा रहे हैं। लेकिन तमाम क्रिकेटर और भारतीय फैंस को यह भी पता है कि राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल इस वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो जाएगा। नए कोच को लेकर गौतम गंभीर का नाम सबसे आगे चल रहा है, अब इसी मामले को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है।

बीसीसीआई इस दिन Gautam Gambhir के नाम पर लगाएगी मोहर!

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक रविवार (16 जून 2024) को दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट ने संकेत दिया कि गौतम गंभीर और बीसीसीआई ने टीम इंडिया के हैड कोच के पद के लिए उनकी नियुक्ति पर आधिकारिक घोषणा की तारीख पर पहले ही चर्चा कर ली है। जैसा कि बीसीसीआई के एक सूत्र ने खुलासा किया है, जो काफी हद तक चल रहे टी20 वर्ल्ड कप में भारत के अभियान पर निर्भर करता है। गंभीर ने बोर्ड को आगे बताया कि वह अपने सहयोगी स्टाफ के सदस्यों का अपना सेट चुनना चाहेंगे।

बताया यह भी जा रहा है कि गौतम गंभीर को जून 2024 के अंत तक आधिकारिक तौर पर वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ के प्रतिस्थापन के रूप में घोषित किया जाना है। दैनिक जागरण की इस रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि गौतम गंभीर 2027 के वनडे वर्ल्ड कप के अंत तक BCCI के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे और वे अपने सहयोगी स्टाफ के सदस्यों को स्वयं चुनेंगे। मौजूदा समय में विक्रम राठौर टीम इंडिया के बैटिंग कोच हैं, पारस म्हाम्ब्रे बॉलिंग कोच हैं और टी दिलीप फील्डिंग कोच हैं।

गौरतलब है कि जब रवि शास्त्री को भारतीय टीम का मुख्य कोच बनाया गया था, तब राठौर ने संजय बांगर की जगह बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। जब राहुल द्रविड़ ने शास्त्री की जगह ली, तो राठौर ने अपनी भूमिका बरकरार रखी। लेकिन महाम्ब्रे और दिलीप को उनकी संबंधित भूमिकाओं के लिए द्रविड़ के अनुरोध पर ही चुना गया। इतना तो तय है कि गंभीर के कोच की भूमिका संभालने के बाद भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे। जिसमें राठौर, महाम्ब्रे और दिलीप की संभावित जगह शामिल है।

 

 

READ MORE HERE :

Points Table T20 World Cup 2024 after IND vs CAN

T20 World Cup 2024: SUPER 8 के लिए भारत का Schedule

शुभमन गिल पर लगे अनुशासनहीनता के आरोप निकले झूठे! जानिए क्या है Rohit-Gill के बीच Disciplinary Issues?

Michael Vaughan ने Babar Azam की Skills पर उठाए सवाल!

 

Latest Stories