Chris Jordan ने रचा इतिहास, एक ही दिन में वर्ल्ड कप में दर्ज हुई 2 हैट्रिक

CHRIS JORDAN HAT TRICK: इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन T20 World Cup 2024 में अपने देश के लिए हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अमेरिका के खिलाफ सूपर 8 मैच में इतिहास रच दिया।

New Update
CHRIS JORDAN HAT TRICK

CHRIS JORDAN HAT TRICK

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 CHRIS JORDAN HAT TRICK: इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन टी20 विश्व कप में अपने देश के लिए हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। क्रिस जॉर्डन ने टी20 विश्व कप में अमेरिका के खिलाफ सुपर 8 मुकाबले में अपने देश के लिए हैट्रिक ली, क्रिस जॉर्डन ने रविवार, 23 जून को केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 मुकाबले में अमेरिका के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है। आपको बता दें कि  दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को इस अच्छे मुकाबले के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था।

इन गेंदबाजों ने ली है टी-20 अंतरराष्ट्रीय में एक से अधिक हैट्रिक

आपको बता दें कि टी-20 विश्व कप 2024 के 48वें मैच में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को 21 रन से हरा दिया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने हैट्रिक लेते हुए ऐतिहासिक कारनामा किया। वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में लगातार 2 हैट्रिक लेने वाले विश्व के पहले गेंदबाज बने। अब तक टी-20 अंतरराष्ट्रीय में चुनिंदा गेंदबाजों ने एक से अधिक हैट्रिक ली हैं, उनके बारे में जानते हैं यहां पर।

पैट कमिंस 

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में कमिंस ने पारी के 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर विपक्षी कप्तान राशिद खान को आउट किया था। इसके बाद ही 20वें ओवर की पहली 2 गेंदों पर करीम जनत और गुलबदीन नईब उनके शिकार बने, साथ ही 
बांग्लादेश के खिलाफ अपने पिछले मैच में उन्होंने पारी के 18वें ओवर की आखिरी 2 गेंदों पर महमूदुल्लाह और महेदी हसन को आउट किया था।

 लसिथ मलिंगा

बता दें कि श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी।
कोलंबो में खेले गए मुकाबले में इस पूर्व दिग्गज ने मुशफिकुर रहीम, मशरफे मुर्तजा और मेहदी हसन मिराज पारी के 19वें ओवर में आउट किया था। इसके बाद मलिंगा ने 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार 4 गेंदों पर विकेट लेकर इतिहास रच दिया था। 

टिम साउथी

न्यूजीलैंड के टिम साउथी ने दिसंबर 2010 में ऑकलैंड में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली टी-20 हैट्रिक ली थी।
उन्होंने यूनिस खान, मोहम्मद हफीज और उमर अकमल को आउट करके यह उपलब्धि हासिल की थी। ​​इस तेज गेंदबाज ने भारत के खिलाफ 2022 में अपनी दूसरी हैट्रिक ली थी।

 

READ MORE HERE :

इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका की सेमीफाइनल में तगड़ी रेस

भारत-अफ्रीका का सेमीफाइनल टिकट लगभग पक्का! जाने बाकी टीमों का हाल यहां

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज मैच में बारिश होने बाद क्या होगा?

Shakib Al Hasan ने बुमराह-स्टार्क सहित सभी दिग्गज गेंदबाजों को पछाड़ा, सबसे ज्यादा विकेट लेने रिकॉर्ड किया अपने नाम!

Latest Stories