इयोन मॉर्गन ने की बड़ी भविष्यवाणी, कहा ये टीम जीतेगी T20 World Cup 2024

आईपीएल फीवर खत्म होने के बाद अब सभी क्रिकेट फैंस T20 वर्ल्ड कप 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वेस्टइंडीज और यूएस में 2 जून से खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट का वर्ल्ड कप खेला जाना है.

New Update
ee
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024: आईपीएल फीवर खत्म होने के बाद अब सभी क्रिकेट फैंस T20 वर्ल्ड कप 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वेस्टइंडीज और यूएस में 2 जून से खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट का वर्ल्ड कप खेला जाना है. मेजबान USA और कनाडा के बीच टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला जाएगा.

ऐसे में टूर्नामेंट शुरू होने के पहले कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स अपनी फेवरेट टीमों को लेकर भविष्यवाणी कर रहे हैं. इसी कड़ी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड कप चैंपियन इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने एक बड़ा दावा किया है. मॉर्गन ने बताया है कि उनके हिसाब से इस साल T20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी कौन सी टीम जीतने में कामयाब रह सकती है.

बता दे कि स्काई स्पोर्ट्स के साथ हुई बातचीत के दौरान मॉर्गन ने कहा - "मेरे लिए बिना किसी संदेह के भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) इंजरी के बावजूद भी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मजबूत नजर आ रही है."

पूर्व कप्तान ने अपने बयान में आगे कहा, "भारतीय टीम काफी ताकतवर है और टीम में गहराई दिखती है. मैं उन खिलाड़ियों की बात कर रहा हूं जो क्वालिटी प्लेयर होने के बावजूद टॉप 15 में सेलेक्ट नहीं हो पाए हैं. ऑन पेपर टीम इंडिया बेहद मजबूत नजर आ रही है. मेरे हिसाब से टूर्नामेंट जीतने के लिए वो मेरे फेवरेट है. अगर उन्होंने अपना बेस्ट दिया तो वो किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखते हैं. "

गौरतलब है कि इस बार कुल 20 टीम में T20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही है लीग स्टेज के बाद हर ग्रुप से टॉप 2 में खत्म करने वाली टीम सुपर 8 राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी.

ग्रुप ए में शामिल टीमें: भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और यूएसए

ग्रुप बी में शामिल टीमें: स्काॅटलैंड, ओमान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया

ग्रुप सी में शामिल टीमें: न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी

ग्रुप डी में शामिल टीमें: श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड, नेपाल, साउथ अफ्रीका

Read more here : 

Virat Kohli नहीं खेलेंगे बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच

MODI, AMIT SHAH, DHONI ने दी "HEAD COACH" KI APPLICATION

ROHIT-VIRAT को दी दिग्गज ने चेतावनी, जीतना होगा T20 WORLD CUP 2024

INTERNATIONAL COMEBACK से पहले EMOTIONAL हुए RISHABH PANT

 

Latest Stories