IND vs AFG: कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला! कौनसा खिलाड़ी करेगा आज कमाल?

यह दोनों टीमों के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। हालाँकि टीम इंडिया का पलड़ा भारी है क्योंकि उन्होंने इस तरह की पिचों पर खेला है और उनका अनुभव उनके लिए मायने रखेगा। इस पेज पर अफगानिस्तान को कम आंकना एक बड़ी गलती हो सकती है।

author-image
By Dhruv Upadhyay
New Update
T20 WORLD CUP 2024 IND vs AFG

T20 WORLD CUP 2024 IND vs AFG

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 WORLD CUP 2024 IND vs AFG: भारत सुपर 8 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेगा। दोनों एशियाई टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी और दोनों काफी मजबूत दिख रही हैं क्योंकि दोनों टीमों ने ग्रुप चरण में अपना दबदबा बनाया है। ग्रुप चरण में अफगानिस्तान का दबदबा रहा और उसने लगातार अपने तीनों मैच जीते, हालांकि वे वेस्टइंडीज के खिलाफ 104 रनों से हार गए और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहे। टीम के पास शानदार गेंदबाजी इकाई और कुछ ठोस ऑलराउंडर हैं जो उनके लिए मैच के नतीजे बदल सकते हैं। दूसरी ओर, जीम इंडिया चार मैचों में 7 अंकों के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर रही। टीम इंडिया ने आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच जीते लेकिन उनके सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग करते समय ज्यादा आत्मविश्वास नहीं दे रहे हैं।

 

Probable Plaing 11 :- 

Afghanistan :

Rahmanullah Gurbaz (wk), Ibrahim Zadran, Azmatullah Omarzai, Najibullah Zadran, Mohammad Nabi, Karim Janat, Rashid Khan (C), Gulbadin Naib, Fazalhaq Farooqi, Naveen-ul-Haq, Noor Ahmad


India :

Rohit Sharma (C), Virat Kohli, Rishabh Pant (wk), SA Yadav, S Dubey, HH Pandya, RA Jadeja, Axar Patel, Arshdeep Singh, JJ Bumrah, Mohammed Siraj

बारबाडोस की सतह अच्छी उछाल और गति पैदा करने के लिए जानी जाती है लेकिन बल्लेबाजों के लिए भी यहां बहुत कुछ है। पिच पर औसत स्कोर 160 है जिसमें बल्लेबाजों और कुछ तेज गेंदबाजों को काफी सहायता मिलती है। आंकड़ों के मुताबिक टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी, जहां 5 मैचों में पीछा करने वाली टीम 2 बार जीती है, जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम केवल एक बार जीती है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, गुरबाज़ और ज़ादरान जैसे शीर्ष क्रम के खिलाड़ी इस पिच पर बहुत सफल हो सकते हैं।

विश्व कप में अब तक फ्लॉप रहे विराट का अफगानिस्तान के खिलाफ पांच मैचों में अच्छा रिकॉर्ड है, कोहली ने 67 के औसत और 171 के स्ट्राइक रेट के साथ 201 रन बनाए हैं, जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने भी टी20 में अफगानिस्तान के खिलाफ पांच मैचों में दबदबा बनाया है। रोहित ने 65 की औसत और 163 की स्ट्राइक रेट से 196 रन बनाए। गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह का अफगानिस्तान के खिलाफ चार मैचों में अच्छा रिकॉर्ड है, अर्शदीप की इकोनॉमी 6 की है और उन्होंने 5 विकेट लिए हैं। हम अफगानिस्तान को कम नहीं आंक सकते जो ग्रुप चरण में दबदबा बनाकर आ रहा है। उनके सलामी बल्लेबाज गुरबाज और जादरान अब तक उनकी ताकत रहे हैं, उनके तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी भी अब तक हावी रहे हैं और उनके गुणवत्ता स्पिनर ने विभिन्न मैचों में उनके लिए योगदान दिया है।

यह दोनों टीमों के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। हालाँकि टीम इंडिया का पलड़ा भारी है क्योंकि उन्होंने इस तरह की पिचों पर खेला है और उनका अनुभव उनके लिए मायने रखेगा। इस पेज पर अफगानिस्तान को कम आंकना एक बड़ी गलती हो सकती है क्योंकि उनके गेंदबाज भारत की बल्लेबाजी लाइनअप की परीक्षा ले सकते हैं।

 

READ MORE HERE :

IND vs AFG: क्या है Barbados में मौसम का हाल? Weather Report Update

SUPER 8 Points Table T20 World Cup 2024 after WI vs ENG

ENG vs WI Match Highlights: फिलिप साल्ट और जॉनी बेयरस्टो के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज का अहंकार!

Nicholas Pooran ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, विराट-रोहित को पछाड़ किया ये बड़ा कारनामा!

 

Tags : t20 world cup 2024 | Ind Vs Afg | india vs afghanistan | ind vs afg t20 squad 2024 

Latest Stories