IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ क्या होगी 11, Rohit PC से मिले बड़े संकेत

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला से पहले एक बड़ा खुलासा किया है. प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय कप्तान ने टीम के कॉम्बिनेशन और ऑल राउंडर्स के रोल को लेकर बड़ी बात कही है.

New Update
rrrrr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला से पहले एक बड़ा खुलासा किया है. प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय कप्तान ने टीम के कॉम्बिनेशन और ऑल राउंडर्स के रोल को लेकर बड़ी बात कही है. तो आईए जानते हैं रोहित शर्मा की प्रेस कॉन्फ्रेंस की क्या रही पांच बड़ी बातें.

मिशन T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया न्यूयॉर्क में मौजूद है आयरलैंड के खिलाफ (India vs Ireland) आज भारतीय टीम को अपना पहला मुकाबला खेलना है. अपने पहले ग्रुप मुकाबले से ठीक एक दिन पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्रेस कांफ्रेंस करने पहुंचे. इस दौरान रोहित शर्मा ने चार स्पिनरों का रोल, और ऑलराउंडर किस तरीके से टीम में शामिल किया जा सकते हैं इन सभी कॉम्बिनेशन को लेकर जवाब दिए.

ROHIT SHARMA ने USA की कंडीशंस को लेकर कहा कि ये सभी टीमों के लिए एक समान होगा और हमारा पूरा फोकस बाकी टीमों के खिलाफ अच्छा करने के ऊपर रहेगा.

वही टीम में मौजूद चार ऑलराउंडर्स को एकसाथ खिलाने को लेकर पूछे गए सवाल पर भारतीय कप्तान ने कहा, "हमारे पास चार ऑलराउंडर्स है और हम उन्हें इस्तेमाल करने के ऊपर विचार करेंगे हम देखेंगे किस तरीके से चारों को 11 में फिट कर पाएंगे या नहीं."

इसके अलावा भारतीय स्क्वाड में शामिल 4 स्पिनर्स को क्या कभी टीम इंडिया एक साथ प्लेइंग इलेवन में खिलाएगी इस पर रोहित ने कहा कि, "अभी वह नहीं जानते कि एकसाथ चार स्पिनर्स को प्लेइंग 11 में मौका दिया जाएगा लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ तीनों स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की."

जबकि न्यूयॉर्क की अजीबोगरीब पिच पर क्या सेफ टोटल रहेगा इस पर रोहित ने रोशनी डालते हुए बताया कि उनके हिसाब से 140 से 150 के बीच इस विकेट पर एक अच्छा स्कोर साबित हो सकता है.

"द्रविड़ को आगे कोचिंग जारी रखने को कहा" - रोहित 

वहीं इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने एक अहम खुलासा करते हुए यह भी बताया कि खुद रोहित ने टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को वर्ल्ड कप के बाद आगे कोचिंग जारी रखने के लिए मनाया था, लेकिन द्रविड़ की खुद की अलग प्रायोरिटी थी और उन्होंने इसके हिसाब से फैसला लिया है. 

खिलाड़ियों की सुरक्षा होनी चाहिए प्राथमिकता 

इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर बात करते हुए भारतीय टीम के कप्तान ने कहा कि "किसी को भी ग्राउंड के अंदर आना नहीं चाहिए, खिलाड़ियों की सिक्योरिटी काफी इंपोर्टेंट होती है यहां यूएस के अंदर काफी कड़े रूल है और लोगों को इसका पालन भी करना चाहिए. " 

दरअसल बता दे बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मुकाबले में एक फैन रोहित शर्मा से मिलने के लिए ग्राउंड के अंदर पहुंच गया था. इसके बाद वहां सिक्योरिटी वाले उसे काफी बुरी तरीके से पकड़ कर ले गए. गौरतलब है कि टीम इंडिया को आयरलैंड के बाद पाकिस्तान के खिलाफ अपना महा-मुकाबला 9 जून को खेलना है. इसके बाद मेजबान यूएस और कनाडा से भी टीम इंडिया भिड़ेगी.


Read more here: 

Mr. 360 ने Babar Azam को ट्रोल करने वालों को दिया जवाब

Ireland के खिलाफ Sunil Gavaskar की चौंकाने वाली Playing XI

Sri Lanka ने T20 World Cup के इतिहास में सबसे कम स्कोर दर्ज किया

क्या T20 World Cup 2024 में भारत को मिलेगा फायदा?

Latest Stories