IND vs SA Final: फाइनल मैच में Virat Kohli खेलेंगे बड़ी पारी!

T20 World Cup 2024 IND vs SA Final Virat Kohli: टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को खेला जाएगा। इस मैच में किंग कोहली के बल्ले से एक बड़ी पारी आने की पूरी संभावनाएं जताई जा रही है।

New Update
T20 World Cup 2024 IND vs SA Final Virat Kohli

T20 World Cup 2024 IND vs SA Final Virat Kohli

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 IND vs SA Final Virat Kohli: स्टार बल्लेबाज और टीम इंडिया की रनमशीन माने जाने वाले Virat Kohli के T20 World Cup 2024 लगातार चल रहे फ्लॉप शो से टीम के फैन और क्रिकेट एक्सपर्ट्स चिंतित हैं. लेकिन टीम के कप्तान Rohit Sharma और हेड कोच Rahul Dravid इसे लेकर चिंतित नहीं हैं औ दोनों को भरोसा है कि यह स्टार बल्लेबाज फाइनल में अपने रनों का सूखा खत्म कर लेगा.

द्रविड़ ने भरोसा जताया कि विराट साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बड़ी पारी खेलेंगे. टी20 विश्व कप से पहले आईपीएल में सर्वाधिक 741 रन बनाने वाले कोहली इस टूर्नामेंट में अभी तक सात पारियों में सिर्फ 75 रन बना पाए हैं. उनके नाम कोई फिफ्टी नहीं है, जबकि दो बार वह 0 पर आउट हुए. इस टूर्नामेंट में उनका सर्वोच्च स्कोर यहां 38 रहा, जो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था.

द्रविड़ ने सेमीफाइनल में भारत की इंग्लैंड पर 68 रन की जीत के बाद कहा,‘‘आपने देखा होगा कि जब भी विराट थोड़ा जोखिम भरा क्रिकेट खेलते हैं तो हो सकता है कि कुछ अवसरों पर उन्हें सफलता न मिले। इंग्लैंड के खिलाफ भी उन्होंने वास्तव में अच्छा छक्का जड़ा लेकिन भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया और गेंद को थोड़ा ज्यादा मूवमेंट मिल गया। लेकिन जिस तरह से वह खेलते हैं, वह मुझे पसंद है। ”

द्रविड़ ने कहा,‘‘मैं इसमें किसी तरह का मिथक नहीं जोड़ना चाहता हूं लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह जल्द ही बड़ी पारी खेलेंगे। मुझे उनका रवैया और समर्पण पसंद है।”

कप्तान रोहित ने भी उम्मीद जताई कि कोहली फाइनल में बड़ी पारी खेलने में सफल रहेंगे। रोहित ने कहा,‘‘वह बेहतरीन खिलाड़ी है। कोई भी खिलाड़ी इस तरह के दौर से गुजर सकता है। हम समझते हैं कि वह कितना कुशल खिलाड़ी है और हम बड़े मैचों में उनके महत्व को समझते हैं। ”

उन्होंने कहा,‘‘फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं रही क्योंकि जब आप 15 साल से क्रिकेट खेलते रहे हों तो फॉर्म समस्या नहीं बनती। वह शानदार लय में दिख रहे हैं। उनके इरादे स्पष्ट हैं। संभवत: उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन फाइनल के लिए बचा कर रखा है।”

टूर्नामेंट में अभी तक तीन अर्धशतक की मदद से 248 रन बनाने वाले रोहित भारत के पहले ऐसे कप्तान हैं जिनकी अगुवाई में टीम 12 महीने के अंदर तीसरी बार आईसीसी के किसी टूर्नामेंट के फाइनल में खेलेगी। भारत ने पिछले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी।

 

READ MORE HERE :

‘कोहली फाइनल के लिए ताकत बचा रहा है...’ अंग्रेजों को धूल चटाने के बाद Rohit Sharma ने की बड़ी घोषणा!

IND vs ENG Match Highlights: भारत ने इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हराकर लिया पिछली हार का बदला!

‘मानता हूँ कि भारत ने हमें हराया है’ हार के बाद मायूस दिखे Jos Buttler

प्लेयर ऑफ द मैच बने Axar Patel ने इंग्लैंड को ध्वस्त करने के पूरे प्लान का किया खुलासा!

Latest Stories