PAK की राजनीति टीम पर पड़ी भारी, Pakistan T20 वर्ल्ड कप से बाहर

USA vs IRE मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2024 से बाहर हो गया। पाकिस्तान क्रिकेट के कई दिग्गज PCB द्वारा पहले लिए गए फैसलों से खुश नहीं हैं।

New Update
k
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Pakistan out of T20 World Cup 2024: Pakistan पुरुष क्रिकेट टीम एक नए निचले स्तर पर पहुंच गई क्योंकि वे अपना अंतिम ग्रुप गेम खेलने से पहले ही T20 World Cup 2024 से बाहर हो गए। फ्लोरिडा के लॉडरहिल में आयरलैंड के खिलाफ यूएसए का ग्रुप ए मैच बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण रद्द हो जाने के बाद बाबर आजम की टीम सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही।

पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों और खेल की सम्मानित हस्तियों ने इस टूर्नामेंट में टीम के प्रदर्शन की आलोचना की है। उन्होंने प्रतियोगिता से पहले बोर्ड द्वारा लिए गए निर्णयों पर भी असंतोष व्यक्त किया है।

बता दें कि Shaheen Afridi को पाकिस्तान की टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। लेकिन सिर्फ एक सिरीज में हार के बाद उनसे कप्तानी छीन ली गई। बताया जाता है कि अफरीदी को लगता है कि उनसे कप्तानी वापस लेने में जल्दबाजी की गई। इसके अलावा उन्हें कभी भी इसके पीछे की वजहों के बारे में बताया नहीं गया। माना जा रहा है कि एक लीडरशिप पोजीशन से इस तरह से हटाए जाने के बाद वह दूसरी जिम्मेदारी लेने के इच्छुक नहीं थे। PCB और शाहीन शाह अफरीदी के बीच पिछले कुछ अरसे से संबंध सामान्य नहीं हैं। 

वसीम अकरम, शोएब मलिक और राशिद लतीफ जैसी प्रमुख हस्तियों ने टीम में आमूलचूल बदलाव का आह्वान किया है। विशेष रूप से, वसीम अकरम ने महत्वपूर्ण बदलावों की आवश्यकता पर जोर दिया है, उन्होंने कम से कम 6-7 खिलाड़ियों के प्रतिस्थापन का सुझाव दिया है जो न केवल परिणाम देने में विफल रहे हैं बल्कि ड्रेसिंग रूम के भीतर एक विषाक्त माहौल भी बनाया है।

यह पाकिस्तान के लिए एक बड़ी निराशा थी, जो 2022 में फाइनल में पहुंचा था। वास्तव में, 2009 के चैंपियन के पास पुरुषों के टी20 विश्व कप इतिहास में सबसे अधिक बार सेमीफाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड है।

पाकिस्तान के प्रशंसक शुक्रवार को आयरिश जीत की बेसब्री से उम्मीद कर रहे थे क्योंकि सुपर 8 में पहुंचने की उनकी उम्मीदें काफी हद तक इसी पर टिकी थीं। हालाँकि, गीली आउटफ़ील्ड के कारण मैच वाशआउट हो गया और संयुक्त राज्य अमेरिका और आयरलैंड ने एक-एक अंक साझा किया। कनाडा और पाकिस्तान पर जीत के साथ, यूएसए ने 5 अंकों के साथ ऐतिहासिक परिणाम में सुपर 8 में जगह बनाई। पाकिस्तान, जो रविवार को फ्लोरिडा में आयरलैंड से खेलने के लिए तैयार है, अधिकतम 4 अंक प्राप्त कर सकता है। भारत, जिसके 3 मैचों में 6 अंक हैं, ग्रुप ए से अगले दौर के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी।

2014 संस्करण के बाद पहली बार पाकिस्तान को पुरुष टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण से ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। ग्रुप 2 में अपने चार मैचों में से केवल दो जीतने के बाद पाकिस्तान 2014 में ग्रुप चरण में लड़खड़ा गया। हालाँकि, पाकिस्तान ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को हराकर सराहनीय प्रदर्शन किया था। भारत और वेस्ट इंडीज से उनकी हार ने उन्हें प्रतियोगिता से बाहर कर दिया।

 

READ MORE HERE :

15 जून को India vs Canada के बाद घर लौटेंगे Shubman Gill, Avesh Khan

 

Saurabh Netravalkar अपने पूर्व साथी के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित!!

 

ICC बदलेगा Rule, क्या ख़त्म होगा DEAD BALL का नियम?

 

Wasim Akram ने कहा, 'BUMRAH दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।'

Latest Stories