RAHUL DRAVID: अजय जडेजा की टीम से भारतीय कोच को सता रहा है डर!

कैरेबियाई ट्रैवक्स में परिस्थितियां अलग होंगी और टीम इंडिया को उन परिस्थितियों के अनुरूप ढलना होगा। हालाँकि टीम के पास पर्याप्त अनुभव है और वे जानते हैं कि इस तरह के ट्रैक पर कैसे खेलना है।

New Update
RAHUL DRAVID STATEMENT ON Afghanistan Team

RAHUL DRAVID STATEMENT ON Afghanistan Team

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAHUL DRAVID: भारत सुपर 8 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेगा। दोनों एशियाई टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी और दोनों काफी मजबूत दिख रही हैं क्योंकि दोनों टीमों ने ग्रुप चरण में अपना दबदबा बनाया है। ग्रुप चरण में अफगानिस्तान का दबदबा रहा और उसने लगातार अपने तीनों मैच जीते, हालांकि वे वेस्टइंडीज के खिलाफ 104 रनों से हार गए और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहे। टीम के पास शानदार गेंदबाजी इकाई और कुछ ठोस ऑलराउंडर हैं जो उनके लिए मैच के नतीजे बदल सकते हैं। दूसरी ओर, जीम इंडिया चार मैचों में 7 अंकों के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर रही। टीम इंडिया ने आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच जीते लेकिन उनके सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग करते समय ज्यादा आत्मविश्वास नहीं दे रहे हैं।

 

यह दोनों टीमों के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। हालाँकि टीम इंडिया का पलड़ा भारी है क्योंकि उन्होंने इस तरह की पिचों पर खेला है और उनका अनुभव उनके लिए मायने रखेगा। इस पेज पर अफगानिस्तान को कम आंकना एक बड़ी गलती हो सकती है क्योंकि उनके गेंदबाज भारत की बल्लेबाजी लाइनअप की परीक्षा ले सकते हैं। टीम इंडिया अमेरिका में मुश्किल पिचों पर खेल चुकी है। हालाँकि, सुपर 8 में परिस्थितियाँ पूरी तरह से अलग हैं।

अपने बयान में हेड कोच राहुल द्रविड़ ने परिस्थितियों और पिचिंग क्रिकेट के महत्व और इसके अनुरूप ढलने के बारे में बात करते हुए कहा, "इसके बारे में कोई सवाल नहीं है। कभी-कभी कुछ परिस्थितियों में, आपको बस परिस्थितियों के प्रति भी सचेत रहना होता है। मुझे लगता है कि कभी-कभी हम टी20 क्रिकेट में बह जाते हैं और सुई को आगे बढ़ाने, सुई को आगे बढ़ाने की बात करते हैं। लेकिन फिर यह भी है, क्रिकेट एक बहुत ही परिस्थिति-विशिष्ट खेल है। यह बचे हुए एकमात्र मैचों में से एक है जहां सतह वास्तविक कौशल स्तर, वास्तविक प्रदर्शन स्तर, स्वीकार्य प्रदर्शन स्तर क्या है, इस पर इतना प्रभाव डालती है। यह एक ऐसा खेल है जिसे हम खेलते हैं जहां सतह बहुत बड़ा अंतर डालती है और इसे करना ही होगा इसे हर समय ध्यान में रखा जाना चाहिए।"

कैरेबियाई ट्रैवक्स में परिस्थितियां अलग होंगी और टीम इंडिया को उन परिस्थितियों के अनुरूप ढलना होगा। हालाँकि टीम के पास पर्याप्त अनुभव है और वे जानते हैं कि इस तरह के ट्रैक पर कैसे खेलना है। अलग-अलग परिस्थितियों के हिसाब से हमें प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

 

Tags : Ind Vs Afg | AFG VS IND | india vs afghanistan | Team India Head Coach | rahul dravid | RAHUL DRAVID STATEMENT | PITCH CONDITIONS

 

READ MORE HERE :

SUPER 8 Points Table T20 World Cup 2024 after WI vs ENG

ENG vs WI Match Highlights: फिलिप साल्ट और जॉनी बेयरस्टो के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज का अहंकार!

Nicholas Pooran ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, विराट-रोहित को पछाड़ किया ये बड़ा कारनामा!

खूंखार दिख रहे Pooran की सुपर 8 मैच में Jofra Archer ने शांत की गर्मी!

Latest Stories