T20 WC KNOCKOUTS के HERO हैं ROHIT! क्या दिला पाएंगे भारत को WC TITLE

टी20 विश्व कप 2024 में रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, लेकिन बतौर व्यक्तिगत खिलाड़ी वह बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं दे पाए हैं। आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने शानदार अर्धशतक बनाया, लेकिन पाकिस्तान और अमेरिका के खिलाफ वह विराट कोहली के साथ फ्लॉप रहे।

New Update
RO
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रोहित शर्मा टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया का नेतृत्व करने वाले बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं। पिछले साल वनडे विश्व कप (ODI WC 2023) में, रोहित ने टीम का ऐसा शानदार नेतृत्व किया कि टीम फाइनल मैच तक अपराजित रही। हालांकि फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तब टीम को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन, कप्तान के रूप में और व्यक्तिगत खिलाड़ी के तौर पर रोहित को उनके प्रयासों के लिए काफी सराहना मिली। पहले इस बात पर संदेह था कि रोहित टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम का नेतृत्व करेंगे या नहीं? क्योंकि उन्होंने लंबे समय से टी20 प्रारूप में नहीं खेला था। अफगानिस्तान के खिलाफ साल की शुरुआत में हुई टी20 सीरीज में दो बार जीरो पर आउट होने के बाद, रोहित ने तीसरे मैच में शानदार शतक लगाकर साबित कर दिया कि वह अब भी सर्वश्रेष्ठ क्यों हैं।

टी20 विश्व कप 2024 में रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, लेकिन बतौर व्यक्तिगत खिलाड़ी वह बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं दे पाए हैं। आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने शानदार अर्धशतक बनाया, लेकिन पाकिस्तान और अमेरिका के खिलाफ वह विराट कोहली के साथ फ्लॉप रहे। टीम के सुपर 8 में प्रवेश करने और 20 जून को बारबाडोस में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने से पहले ओपनिंग एक चिंता का विषय लग रही है। विराट कोहली और रोहित शर्मा, दोनों अनुभवी बल्लेबाज हैं और निश्चित रूप से वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ हैं। हालांकि, रोहित की बल्लेबाजी इस समय संघर्षपूर्ण लग रही है, लेकिन वह बड़े मैचों के लिए उपयुक्त हैं। उन्होंने हाल ही में वनडे विश्व कप में क्रमशः सेमीफाइनल और फाइनल में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 47 रनों की महत्वपूर्ण पारियां खेलकर इसे साबित भी किया है।

टी20 विश्व कप के नॉकआउट मैचों में भी रोहित का रिकॉर्ड काफी प्रभावशाली रहा है। 6 पारियों में, उन्होंने 40.25 की औसत और 135 की स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा का अनुभव और उनके नेतृत्व के गुण टीम इंडिया के लिए अमूल्य साबित हो सकते हैं। उनके हाल के प्रदर्शन और उनकी नेतृत्व क्षमता के कारण, उम्मीद है कि वह टीम को टी20 विश्व कप 2024 में भी सफलता दिलाएंगे।

READ MORE HERE :

Points Table T20 World Cup 2024 after IND vs CAN

T20 World Cup 2024: SUPER 8 के लिए भारत का Schedule

Michael Vaughan ने Babar Azam की Skills पर उठाए सवाल!

शुभमन गिल पर लगे अनुशासनहीनता के आरोप निकले झूठे! जानिए क्या है Rohit-Gill के बीच Disciplinary Issues?

 

Tags : ROHTI SHARMA | CAPTAIN ROHIT SHARMA | ROHIT SHARMA BATTING | ROHIT IN KNOCKOUTS | VIRAT KOHLI | SUPER 8 

Latest Stories