Rohit Sharma ने किए 200 छक्के पूरे, स्टार्क के ओवर में 4 छक्के लगाकर किया ये कारनामा

Rohit Sharma 200 Sixes: रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के इतिहास में 200 छक्के पूरे कर लिए हैं। रोहित टी20 क्रिकेट के इतिहास में 200 छक्के पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

New Update
Rohit Sharma 200 Sixes

Rohit Sharma 200 Sixes

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rohit Sharma 200 Sixes: आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के इतिहास में  200 छक्के पूरे कर लिए हैं। रोहित टी20 क्रिकेट के इतिहास में 200 छक्के पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। सुपर-8 के मैच में ऑस्ट्रेलिया के साथ मुकाबले से पूर्व रोहित ने अपने अंतर्राष्ट्रीय टी20 करियर में 195 छक्के लगा दिए थे, पर अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 5 सिक्स लगाते ही उन्होंने 200 छक्कों का आंकड़ा छू लिया है। रोहित ने इस मैच में मिचेल स्टार्क के ओवर में 4 छक्के और एक चौका लगाकर कुल 29 रन बटोरे हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी मैच में रोहित ने भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में तीसरा सबसे तेज अर्धशतक भी ठोक दिया है। 

रोहित शर्मा के अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के इतिहास में 200 छक्के पूरेॉ

काफी समय पहले ही रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था, साथ ही इसी के साथ रोहित शर्मा ने अपने करियर के 157वें टी20 मैच में 200 सिक्स लगाने का रिकॉर्ड कायम किया है। आपको बता दें कि दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल हैं, जो अब तक 173 छक्के लगा चुके हैं, वहीं तीसरे नंबर पर मौजूद जोस बटलर उनसे बहुत पीछे हैं। अगर हम  दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज की बात करें तो वो सूर्यकुमार यादव हैं।

भारत के लिए तीसरा  सबसे तेज अर्धशतक

जानकारी के लिए बता दें कि सुपर-8 मैच मे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  विराट कोहली जल्दी आउट हो गए पर रोहित शर्मा गज़ब की लय में दिखे हैं। रोहित शर्मा ने लगातार चौके और छक्कों की बरसात करते हुए मात्र 19 गेंद में अर्धशतक पूरा किया, साथ ही  टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लगाया गया तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है। बता दें कि केएल राहुल ने 2021 के वर्ल्ड कप में 18 गेंद में फिफ्टी पूरी की थी, वहीं  टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड आज भी युवराज सिंह के नाम है। 

 

 

READ MORE:

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच होगा रद्द, स्टेडियम में बाढ़ जैसा माहौल! भारी बारिश का वीडियो वायरल

Shubman Gill बने कप्तान, टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया जानिए कैसा है पूरा सक्वाड

इंग्लैंड या फिर दक्षिण अफ्रीका, सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगी Team India?

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली South Africa ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जाने यहां

Latest Stories