सेमीफाइनल में पहुंचने वाली South Africa ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जाने यहां

T20 World Cup 2024 South Africa: दक्षिण अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 7वीं जीत हासिल कर वेस्टइंडीज़ को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। उन्होंने इसी के साथ इतिहास रच दिया।

author-image
By SNEHA SHARMA
New Update
T20 World Cup 2024 South Africa

T20 World Cup 2024 South Africa

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 South Africa: आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में लगातार 7वीं जीत हासिल कर वेस्टइंडीज़ को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। अफ्रीका की लगातार जीत वेस्टइंडीज़ के लिए काल बन गई। बता दें कि अफ्रीका ने  वेस्टइंडीज़ के खिलाफ डकवर्थ लुईस नियम के तहत 3 विकेट से जीत दर्ज की है। कहें तो अफ्रीका की लगातार जीत वेस्टइंडीज़ के लिए काल बन गई है, साथ ही एडन मार्करम की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीका ने इस टी20 विश्व कप में एक भी मैच नहीं गंवाया है। जानकारी के लिए बता दें  ग्रुप स्टेज में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट से, नीदरलैंड्स के खिलाफ 4 विकेट से, बांग्लादेश के खिलाफ 4 रन से और नेपाल के खिलाफ सिर्फ 01 रन से मैच जीता था। 

 सेमीफाइनल में बना ली जगह

सुपर-8 में दक्षिण अफ्रीका ने पहला मैच अमेरिका के खिलाफ 18 रनों से जीता था। इसके बाद अफ्रीकी टीम ने दूसरी जीत इंग्लैंड के खिलाफ 7 रनों से दर्ज की थी। फिर सुपर-8 के तीसरे और आखिरी मैच में 
अफ्रीका ने वेस्टइंडीज़ को हराकर डकवर्थ लुईस नियम के तहत 3 विकेट से जीत अपने नाम की और सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज़ के मैच का हाल 

आपको बता दें कि एंटीगुआ में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग के लिए उतरी वेस्टइंडीज़ ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 135 रन बोर्ड पर लगाए हैं। टीम के लिए रोस्टन चेज ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 42 गेंदों में 52 रन बनाए थे, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे है।

दक्षिण अफ्रीका की पारी

बता दें कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान बारिश आई, जिसके चलते उन्हें DLS के तहत 17 ओवर में 123 रनों का रिवाइज्ड टारगेट मिला था। इस टारगेट को अफ्रीका ने 16.1 ओवर में 7 विकेट पर हासिल कर जीत अपने नाम कर ली। 

 

 

READ MORE HERE :

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश मैच से पहले PM Modi ने भारतीय टीम दी ये सलाह!

भारत के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस दिन Mohammed Shami की होगी भारतीय टीम में वापसी

Rohit Sharma को ट्रॉफी उठाते हुए देखना चाहते हैं Brian Lara, एक बयान ने बदले समीकरण!


Rohit Sharma के कारण Jaiswal को हुआ बड़ा नुकसान, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Latest Stories