तालिबान सरकार के विदेश मंत्री ने वीडियो कॉल कर Rashid Khan को दी जीत की बधाई

T20 World Cup 2024 AFG vs BAN Taliban Foreign Minister Congratulated Rashid Khan तालिबान के विदेश मंत्री मुत्ताकी ने राशिद खान से वीडियो कॉल पर बात की और टीम को बधाई दी और टूर्नामेंट के बाकी मैचों के लिए उनकी सफलता की कामना की।

New Update
T20 World Cup 2024 AFG vs BAN Taliban Foreign Minister Congratulated Rashid Khan

T20 World Cup 2024 AFG vs BAN Taliban Foreign Minister Congratulated Rashid Khan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 AFG vs BAN Taliban Foreign Minister Congratulated Rashid Khan: 25 जून 2024 को बांग्लादेश के खिलाफ़ करीबी मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद अफ़गानिस्तान के फैंस T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी टीम के पहली बार क्वालीफिकेशन का जश्न मनाने के लिए सड़कों पर उतर आए। इस जीत ने अफ़गानिस्तान को सीनियर पुरुष ICC टूर्नामेंट में पहली बार सेमीफाइनल में जगह दिलाई। इस ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद, तालिबान के विदेश मंत्री मुत्ताकी ने राशिद खान (Rashid Khan) से वीडियो कॉल पर बात की और टीम को बधाई दी और टूर्नामेंट के बाकी मैचों के लिए उनकी सफलता की कामना की।

Taliban Foreign Minister Congratulated Rashid Khan

आपको बताते चलें कि तालिबान के विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी (Amir Khan Muttaqi) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले सेमीफाइनल में पहुँचने के लिए अफ़गानिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) को बधाई दी। यह उपलब्धि अफ़गान क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक मील का पत्थर है, जिसे मौजूदा चुनौतियों के बावजूद पूरे देश में व्यापक रूप से मनाया जाता है। अफगानिस्तान से फैंस द्वारा जश्न मनाए जाने के ढेरों वीडियो भी सामने आए हैं।

मंगलवार (25 जून 2024) को किंग्सटाउन में बारिश से बाधित सुपर 8 मैच में बांग्लादेश पर 8 रन की जीत के बाद अफ़गानिस्तान ने भारत, इंग्लैंड और दक्षिण अफ़्रीका के साथ टूर्नामेंट के सेमीफ़ाइनल में जगह पक्की कर ली। इस परिणाम ने पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को भी प्रतियोगिता से बाहर कर दिया, यह वही ‘ऑस्ट्रेलियाई टीम’ है, जिसने अपने देश में तालिबान के शासन के कारण लगातार अफ़गानिस्तान की मेज़बानी करने से इनकार कर किया है। ऐसे में अफगानिस्तान के लिए यह जीत और भी अधिक महत्व देती है।

गौरतलब है कि राशिद खान की अगुआई वाली टीम ने DLS पद्धति के ज़रिए नजमुल शांतो की बांग्लादेश को 8 रनों से हराया, जिसका मतलब था कि उन्होंने सेमीफाइनल की दौड़ से पसंदीदा टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया को बाहर कर दिया। टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे टी20I क्रिकेट दिग्गजों के खिलाफ अपनी शानदार जीत के बाद, राशिद खान की अफ़गानिस्तान टीम टूर्नामेंट के अंतिम 4 में पहुँचने के लिए संघर्ष कर रही है।

 

READ MORE HERE :

‘अल्लाह का शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ’ सेमीफाइनल में जाने के बाद Naveen-ul-Haq ने बताया जीत का कारण!

मैच के बाद भावुक हुए Afghanistan के खिलाड़ी और फैंस, देखें वीडियो और तस्वीरें

‘हमने ब्रायन लारा को सही साबित किया...’ टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद Rashid Khan का बड़ा खुलासा

‘Satisfying…’ ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद Rohit Sharma ने इस एक शब्द से पूरी देश की भावना को जाहीर किया!

 

Latest Stories