AUS vs AFG Match Highlights: पैट कमिंस की हैट्रिक हुई फ्लॉप, अफगानी गेंदबाजों ने कंगारू बल्लेबाजों से लिया बदला!

T20 World Cup 2024 Afghanistan vs Australia AUS vs AFG Match Highlights: मैच में अफगानिस्तानी खिलाड़ियों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम को 21 रनों से पराजित कर दिया। इसी के साथ टीम ने सेमीफाइनल की उम्मीदों को भी जीवित रखा।

author-image
By SACHIN HARI LEGHA
New Update
T20 World Cup 2024 Afghanistan vs Australia AUS vs AFG Match Highlights

T20 World Cup 2024 Afghanistan vs Australia AUS vs AFG Match Highlights

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Afghanistan vs Australia AUS vs AFG Match Highlights: T20 वर्ल्ड कप 2024 का सुपर 8 चरण बेहद ही रोमांचक मोड़ पर आ चुका है। क्योंकि हाल ही में टूर्नामेंट का 48वां मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम और अफगानिस्तान की टीमों के बीच किंग्सटाउन में स्थित अर्नोस वेल ग्राउंड में खेला गया। मैच में अफगानिस्तानी खिलाड़ियों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम को 21 रनों से पराजित कर दिया। इसी के साथ टीम ने सेमीफाइनल की उम्मीदों को भी जीवित रखा।

AUS vs AFG Match Highlights

आपको बताते चलें कि अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए इस मैच (AUS vs AFG Match Highlights) में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। लेकिन उनका यह फैसला गलत साबित हुआ, क्योंकि अफगानिस्तान टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने मिलकर 16 ओवर तक बिना कोई विकेट गवाए 118 रनों की साझेदारी कर दी। यहीं से मैच का रुख कुछ हद तक अफगानिस्तान के पक्ष में गया।

इस साझेदारी में रहमानुल्लाह गुरबाज ने 49 गेंद में 60 रन बनाए, वहीं इब्राहिम जादरान ने 48 गेंद में 51 रन अपनी टीम के लिए जोड़े। इन दोनों खिलाड़ियों के बाद कोई भी अफगानी बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया और टीम 20 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 148 रनों पर भी सिमट गई। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी क्रम की बात करें, तो पैट कमिंस ने एक बार फिर से हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया, उनके तीन विकेट के अलावा एडम जाम्पा ने भी 2 विकेट अपने नाम किए।

गौरतलब है कि यहां से 149 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और हैरानी की बात यह है कि इसका अंत उससे भी खराब रहा। ग्लेन मैक्सवेल के 59 रन छोड़ दें, तो कोई भी बल्लेबाज कुछ भी खास प्रदर्शन नहीं कर पाया। लिहाजा ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.2 ओवर तक 127 रनों पर ऑल आउट हो गई। अफगानिस्तान की ओर से गुलबदीन नैब ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। तो वहीं नवीन-उल-हक ने भी 3 विकेट लेकर अपनी टीम को एक यादगार जीत दिलाई। इसी जीत के साथ अफगानी गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार का बदला भी लिया।

 

 

READ MORE HERE :

हे भगवान, फिर से हैट्रिक! Pat Cummins ने टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में कभी नहीं होने वाली घटना को अंजाम दिया

‘हार्दिक तो हार्दिक हैं, उसके कारण ही...’ कप्तान Rohit Sharma ने माना हार्दिक पंड्या का लोहा!

IND vs BAN Match Highlights: बांग्लादेश को 50 रनों से हराकर Team India ने सेमीफाइनल के लिए भरा आवेदन

प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब पाकर Hardik Pandya ने किया ये बड़ा खुलासा!

 

Latest Stories