‘हम मैच हारते तो अपने तरीके से...’ इंग्लैंड की मदद करके के बाद ये क्या बोल गए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Mitchell Marsh

T20 World Cup 2024 AUS vs SCO Mitchell Marsh: ऑस्ट्रेलिया यदि यह मैच हार जाती, तो इंग्लैंड की टीम सुपर 8 से बाहर हो जाती। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा नहीं किया और खेल भावनाओं को बरकरार रखते हुए मैच में जीत दर्ज की।

author-image
By SACHIN HARI LEGHA
New Update
T20 World Cup 2024 AUS vs SCO Mitchell Marsh

T20 World Cup 2024 AUS vs SCO Mitchell Marsh

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 AUS vs SCO Mitchell Marsh: T20 वर्ल्ड कप 2024 के 35वें मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराकर इंग्लैंड की सुपर 8 में पहुंचने के लिए सबसे उपयोगी मदद की। हालांकि इस मदद के बाद मिशेल मार्श ने अपनी एक स्टेटमेंट से सबको हैरान कर दिया। दरअसल ऑस्ट्रेलिया यदि यह मैच हार जाती, तो इंग्लैंड की टीम सुपर 8 से बाहर हो जाती। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा नहीं किया और खेल भावनाओं को बरकरार रखते हुए मैच में जीत दर्ज की।

मैच के बाद Mitchell Marsh ने दिया बड़ा बयान

आपको बताते चलें कि T20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों ने स्कॉटलैंड नामीबिया तथा ओमान के साथ लीग मैच खेले। इस दौरान स्कॉटलैंड की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। लेकिन टीम अपने आखिरी करो या मरो मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने में असफल रही। लिहाजा इंग्लैंड के साथ स्कॉटलैंड ने 5 अंकों पर इस टूर्नामेंट को समाप्त किया। नेट रन रेट ज्यादा होने की वजह से इंग्लैंड की टीम को सुपर 8 में जगह मिली।

इंग्लैंड को सुपर 8 में पहुंचने में ऑस्ट्रेलियाई टीम का सबसे अहम किरदार रहा। लेकिन इसका बावजूद भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिशेल मार्श ने स्कॉटलैंड के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। उन्होंने मैच के बाद कहा, “हमें पता था कि हमने क्वालीफाई कर लिया है। हमने अपनी योजनाओं पर टिके रहने के बारे में बात की। स्कॉटलैंड एक अच्छी टीम है, उन्होंने बहुत सुधार किया है और हम निश्चित रूप से उनका सम्मान करना चाहते थे। हम बस लगातार मैच में बने रहना चाहते थे और अगर हम असफल होते हैं, तो हम अपने तरीके से हारते होते...” 

मार्श ने कहा, “जब भी हमारी टीम को चुनौती मिलती है, तो हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। आज हमें चुनौती दी गई और यह एक अच्छा अनुभव तथा क्रिकेट का एक अच्छा मैच भी था। हम अब नए सिरे से शुरुआत करते हैं। टी20 एक कठिन प्रारूप है और आपको हर समय ध्यान केंद्रित रखने की आवश्यकता होती है। (इंग्लैंड के बारे में...) यह सब आंतरिक से अधिक बाहरी था, हमने आज जीत हासिल की, अंत में ​​यही मायने रखता है।”

 

 

READ MORE HERE :

Points Table T20 World Cup 2024 after IND vs CAN

T20 World Cup 2024: SUPER 8 के लिए भारत का Schedule

शुभमन गिल पर लगे अनुशासनहीनता के आरोप निकले झूठे! जानिए क्या है Rohit-Gill के बीच Disciplinary Issues?

Michael Vaughan ने Babar Azam की Skills पर उठाए सवाल!

Latest Stories