Afghanistan Team द्वारा ऑस्ट्रेलिया को हराए जाने के बाद पागल हुए लोग, अफगानिस्तान में कर दिया छक्का जाम!

T20 World Cup 2024 Australia Afghanistan Team Win Fans Streets Celebration: रविवार (23 जून 2024) को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मिशेल मार्श की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाने के लिए फैंस खोस्त प्रांत की सड़कों पर उतर आए।

New Update
T20 World Cup 2024 Australia Afghanistan Team Win Fans Streets Celebration

T20 World Cup 2024 Australia Afghanistan Team Win Fans Streets Celebration

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Australia Afghanistan Team Win Fans Streets Celebration: रविवार (23 जून 2024) को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मिशेल मार्श की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाने के लिए फैंस खोस्त प्रांत की सड़कों पर उतर आए। सेंट विंसेंट के किंग्सटाउन के अर्नोस वेल ग्राउंड में सुपर 8 मैच में अफगानों ने 21 रनों से जीत हासिल की और वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा।

इस जीत के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं था, क्योंकि वे खुशी से झूम उठे, सड़कों पर उमड़ पड़े और आतिशबाजी के साथ जश्न मनाया। यह अफगानिस्तान के लिए एक ऐतिहासिक जीत थी, जिसने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया को कभी नहीं हराया था। हालांकि वे दो बार करीब पहुंचे थे। अफगानिस्तान में स्थानीय समयानुसार दोपहर के करीब 11 बजे तक फैंस जीत का जश्न मनाने के लिए सड़कों पर उतर आए थे। अफगानिस्तान क्रिकेट बॉर्ड ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से फैंस की तस्वीरें भी शेयर की।

क्या है Afghanistan Team की जीत के मायने

आपको बताते चलें कि अफगानिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया पर अपनी पहली जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया। सेंट विंसेंट के किंग्सटाउन के अर्नोस वेल ग्राउंड में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 मैच में राशिद खान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हरा दिया। अपने आखिरी मैच से पहले अफगानिस्तान ने 4 वनडे और एक टी20 मैच गंवाए थे, लेकिन इस बार उन्होंने जीत दर्ज करने का पक्का इरादा कर लिया।

इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने प्रतियोगिता में अपनी जगह बना ली है। नजमुल हुसैन शांतो की बांग्लादेश की टीम भी भारत से 50 रनों से हार गई थी, और उस टीम की उम्मीदें अब इस वर्ल्ड कप में बरकरार नहीं है। दूसरी ओर भारत को सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए अभी और इंतजार करना होगा। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की किस्मत अब ग्रुप 2 के आखिरी 2 मैचों पर निर्भर हो चुकी है। यहाँ से यह दोनों मैच और ग्रुप की स्थिति किसी भी दिशा में जा सकती है।

 

 

READ MORE HERE :

T20 World Cup 2024 Points Table Update: ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान मैच के बाद अंक तालिका का बदला पूरे समीकरण

AUS vs AFG Match Highlights: पैट कमिंस की हैट्रिक हुई फ्लॉप, अफगानी गेंदबाजों ने कंगारू बल्लेबाजों से लिया बदला!

हे भगवान, फिर से हैट्रिक! Pat Cummins ने टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में कभी नहीं होने वाली घटना को अंजाम दिया

‘हार्दिक तो हार्दिक हैं, उसके कारण ही...’ कप्तान Rohit Sharma ने माना हार्दिक पंड्या का लोहा!

Latest Stories