‘Satisfying…’ ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद Rohit Sharma ने इस एक शब्द से पूरी देश की भावना को जाहीर किया!

T20 World Cup 2024 Australia vs India AUS vs IND Rohit Sharma: 19 नवंबर 2023 की रात भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए कभी नहीं भूलने वाली रातों में से एक थी। क्योंकि उसी रात टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से अपने घर में ही वर्ल्ड कप का फाइनल हार गई थी।

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
T20 World Cup 2024 Australia vs India AUS vs IND Rohit Sharma Satisfying

T20 World Cup 2024 Australia vs India AUS vs IND Rohit Sharma Satisfying

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Australia vs India AUS vs IND Rohit Sharma: 19 नवंबर 2023 की रात भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए कभी नहीं भूलने वाली रातों में से एक थी। क्योंकि उसी रात टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से अपने घर में ही वर्ल्ड कप का फाइनल हार गई थी। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा सहित पूरे देश भर की हर एक आंख से आंसू भी निकले। लेकिन, अब रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने T20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से धूल चटाकर लगभग टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

Rohit Sharma ने कहा ‘Satisfying…

आपको बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर देने वाली मात देकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी स्टेटमेंट की शुरुआत ‘सेटिस्फाइंग’ शब्द से की। जिसके मायने यही है कि वह इस जीत से बेहद संतुष्ट हैं। उन्होंने मैच के बाद कहा, “संतोषजनक। हम विपक्ष और उनके द्वारा लाए जाने वाले खतरे को जानते हैं। एक टीम के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया, हमें जो करना था, वह हम करते रहे। एक टीम के रूप में हमें अच्छा आत्मविश्वास मिला। 200 रन एक अच्छा स्कोर है, लेकिन जब आप यहां खेल रहे होते हैं, जहां हवा एक बड़ा कारक होती है, तो कुछ भी हो सकता है।”

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि हम परिस्थितियों के साथ बहुत अच्छे से पेश आए और यह व्यक्तिगत रूप से अपना काम करने के बारे में था। यह सही समय पर विकेट लेने के बारे में था। हम जानते हैं कि उनमें (कुलदीप के बारे में) कितनी ताकत है, लेकिन हमें जरूरत पड़ने पर उनका उपयोग करने की जरूरत है। न्यूयॉर्क में तेज गेंदबाजों के अनुकूल विकेट थे। उन्हें बाहर होना पड़ा, लेकिन हम जानते थे कि यहां उनकी बड़ी भूमिका है।”

कप्तान रोहित ने इस दौरान यह भी बताया, “हम कुछ अलग नहीं करना चाहते (सेमीफाइनल के बारे में), एक ही तरह से खेलें और समझें कि प्रत्येक व्यक्ति को क्या करना है। खुलकर खेलें और आगे क्या होने वाला है, इस बारे में ज्यादा न सोचें। विपक्ष के बारे में न सोचें। हम लगातार ऐसा कर रहे हैं, बस इसे जारी रखने की जरूरत है। यह एक अच्छा मैच होगा (सेमीफाइनल में इंग्लैंड के साथ खेलने के बारे में), एक टीम के रूप में हमारे लिए कुछ भी नहीं बदलेगा।”

 

 

READ MORE HERE :

AUS vs IND Match Highlights: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, वर्ल्ड फाइनल का बदला हुआ पूरा!

AUS vs IND: टॉस के दौरान Rohit Sharma ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के अहंकार का दिया ये करारा जवाब!

‘विराट के पास बड़ा स्कोर नहीं है...’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले Harbhajan Singh ने ये क्या कह दिया!

T20 World Cup इतिहास में आज तक कोई भी मेजबान टीम नहीं जीत पाई खिताब

 

Latest Stories