BAN vs NEP: नेपाल को 21 रनों से धूल चटाकर बांग्लादेश ने शाही अंदाज में की सुपर 8 में एंट्री

T20 World Cup 2024 BAN vs NEP: बांग्लादेश की टीम ने सोमवार (17 जून 2024) को सेंट विंसेंट के किंग्सटाउन के अर्नोस वेल ग्राउंड में नेपाल की नेशनल क्रिकेट टीम को 21 रनों से हराकर T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में अपनी जगह को पक्का किया।

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
T20 World Cup 2024 BAN vs NEP
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 BAN vs NEP: बांग्लादेश की टीम ने सोमवार (17 जून 2024) को सेंट विंसेंट के किंग्सटाउन के अर्नोस वेल ग्राउंड में नेपाल की नेशनल क्रिकेट टीम को 21 रनों से हराकर T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में अपनी जगह को पक्का किया। एडेन मार्कराम की दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर देने के बाद इस मैच में नेपाल के खिलाड़ियों ने मेगा इवेंट के इतिहास में टेस्ट खेलने वाले एक और देश के खिलाफ जीत हासिल करने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन एक बार फिर से टीम को हार का सामना करना पड़ा।

BAN vs NEP मैच का हाल

आपको बताते चलें कि T20 वर्ल्ड कप 2024 के 37वें मैच में बांग्लादेश की टीम के खिलाफ नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला शुरू में सही साबित हुआ। क्योंकि बांग्लादेश की टीम अपने चार विकेट केवल 30 रनों के अंतराल में ही खो चुकी थी। लेकिन इसके बाद जैसे-तैसे लड़खड़ाते हुए टीम ने 100 रनों का टोटल पूरा किया। हालांकि पारी के अंत तक 19.3 ओवर के दौरान नेपाल बांग्लादेश को 106 रनों पर ऑलआउट करने में सफल रही, टीम के लगभग सभी गेंदबाजों ने मैच में संयुक्त योगदान दिया।

इसके बाद नेपाल के बल्लेबाजों को मैच में जीत दर्ज करने के लिए केवल 107 रन बनाने थे। जिसमें वह असफल हुए। दीपेंद्र सिंह ऐरी (25 रन) और कुशल मेला (27 रन) के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक सका। वहीं बांग्लादेश के दिग्गज गेंदबाज तन्ज़ीम हसन साकिब ने चार ओवर के अपने निर्धारित स्पैल में 4 विकेट लेकर नेपाल को 19.2 ओवर में ही 85 रनों पर ऑलआउट करके अपनी टीम को 21 रनों से जीत दिलाई।

गौरतलब है कि इतने बेहतरीन प्रदर्शन के कारण तन्ज़ीम हसन साकिब को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। यह खिताब पाकर उन्होंने कहा, “हम बस चीजों को सरल रखना चाहते थे। घबराना नहीं था और अच्छे एरिया में गेंदबाजी करनी थी। हम इस टोटल का बचाव करने के लिए बहुत आश्वस्त थे। हमारा यह गेंदबाजी आक्रमण बहुत बढ़िया है। सभी ने अच्छी गेंदबाजी की। मुस्तफिजुर ने डेथ ओवरों में दबाव में एक विकेट मेडन भी फेंका। मैं बस अपनी योजनाओं को क्रियान्वित (सफल) करना चाहता था और इसी पर मेरा ध्यान केंद्रित था। हम सुपर 8 में खेलने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं, वहाँ भी हम बहुत आश्वस्त भी हैं।”

 

 

READ MORE HERE :

Points Table T20 World Cup 2024 after PAK vs IRE

PAK vs IRE: बाबर ने 3 विकेट से जीत के साथ पाकिस्तान की शर्मिंदगी बचाई

IND Vs CAN फ्लोरिडा का मौसम आज भी ख़राब बारिश बिगाड़ेगी खेल ?

PAKISTAN के खिलाड़ी Imad Wasim ने कबूला की "मेरी वजह से हारी पाकिस्तान" !

Latest Stories