ENG vs RSA Match Highlights: अफ्रीका ने इंग्लैंड को 7 रनों से किया पराजित

T20 World Cup 2024 England vs South Africa ENG vs RSA Match Highlights: सुपर 8 के अपने दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड की टीम को 7 रनों से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह को लगभग पक्का किया।

author-image
By SNEHA SHARMA
New Update
T20 World Cup 2024 England vs South Africa ENG vs RSA Match Highlights

T20 World Cup 2024 England vs South Africa ENG vs RSA Match Highlights

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 England vs South Africa ENG vs RSA Match Highlights: सुपर 8 के अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीमों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। इंग्लैंड ग्रुप 2 की अंक तालिका में पहले नंबर पर थी, वहीं साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर स्थित थी। मुकाबले को जीतने वाली टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो जाता। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। साथ ही बता दें कि इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें टी20 विश्व कप 2024 के 45वें मैच में आमने-सामने आई। ये मैच  सेंट लूसिया में खेला जा रहा।  

टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका की पहले बैटिंग 

टीमें टी20 विश्व कप में दोनों टीमें सातवीं बार भिड़ रही हैं। इंग्लैंड को 2 मैचों में जीत मिली है, साथ ही इंग्लैंड को 2 मैचों में जीत मिली है जबकि साउथ अफ्रीका 4 मैचों में विजयी रहा है। इंग्लैंड की ओर से ओपनर फिल साल्ट बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं. वह 100 से ज्यादा रन जुटा चुके हैं वहीं साउथ अफ्रीका की ओर से डिकॉक और मिलर भी शानदार बैटिंग कर रहे हैं। इस विकेट पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने वाली टीम 6 बार जीती है।

साउथ अफ्रीका का स्कोर 10 ओवर में 87 रन है

साउथ अफ्रीका ने 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 87 रन बना लिए हैं।  क्विंटन डिकॉक अर्धशतक जड़कर क्रीज पर मौजूद हैं जबकि रीज हैंड्रिक्स उनका साथ निभा रहे हैं। 

साउथ अफ्रीका ने 5वें ओवर में फिफ्टी पूरी की

साउथ अफ्रीका ने 5वें ओवर में अपने 50 रन पूरे किए. शुरुआती 6 ओवर में साउथ अफ्रीका ने बिना किसी नुकसान के 63 रन बनाए। क्विंटन डिकॉक 20 गेंदों पर 49 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि रीजा हैंड्रिक्स 11 रन पर नाबाद हैं. दोनों ओपनर्स ने साउथ अफ्रीका को बेहतरीन शुरुआत दिलाई है।

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को हराया

लियाम लिविंगस्टोन की तूफानी पारी के बाद इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 7 रन से हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डिकॉक के 65 रनों की पारी की मदद से 20 ओवर में छह विकेट पर 163 रन बनाए, जवाब में ब्रूक ने 37 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली और टीम को मुश्किल से उबारा, लेकिन अंतिम ओवर में वह अपना विकेट गंवा बैठे और इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा। मैच में अफ्रीकी तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने बेहतरीन विकेट लेकर गेम बदल दिया।

 

READ MORE HERE :

अपने इस कट्टर दुश्मन को भारतीय टीम का Head Coach बनाना चाहता है Kamran Akmal

Rohit Sharma के कारण Jaiswal को हुआ बड़ा नुकसान, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Rohit Sharma को ट्रॉफी उठाते हुए देखना चाहते हैं Brian Lara, एक बयान ने बदले समीकरण!

Mitchell Starc Records in ICC World Cups: मिचेल स्टार्क ने तोड़ दिया लसिथ मलिंगा का दशकों पुराना रिकॉर्ड

 

Latest Stories