अब Team India होगी सेमीफाइनल से बाहर! ग्रुप 2 के अगले सभी मैच डू-और-डाय में बदले

T20 World Cup 2024 IND vs AUS Team India Semifinal Chance: अफ़गानिस्तान के शानदार प्रदर्शन की विशेषज्ञों और प्रशंसकों के एक खास वर्ग ने सराहना की है, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह चिंता का विषय भी बन चुका है।

New Update
T20 World Cup 2024 IND vs AUS Team India Semifinal Chance

T20 World Cup 2024 IND vs AUS Team India Semifinal Chance

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 IND vs AUS Team India Semifinal Chance: अफ़गानिस्तान 2022 और 2023 के वर्ल्ड कप मैचों में करीब आया था, यह तीसरी बार था जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिर से कोशिश की और वे विजयी हुए तथा यह अफ़गानिस्तान की टीम के लिए एक ऐतिहासिक जीत थी। जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल की दौड़ में आगे है। अफ़गानिस्तान के शानदार प्रदर्शन की विशेषज्ञों और प्रशंसकों के एक खास वर्ग ने सराहना की है, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह चिंता का विषय भी बन चुका है।

Team India Semifinal Chance

आपको बताते चलें कि अफगानिस्तान की टीम ने इस सुपर 8 के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर ग्रुप ए के पूरे के पूरे समीकरण हिला कर रख दिए हैं। अब इस ग्रुप की स्थिति ऐसी है कि भारत सहित ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को अपने अगले मैच ‘डू और डाय’ मुकाबला की स्थिति में ही खेलने होंगे। यही कारण है कि अफगानिस्तान की जीत के साथ टीम इंडिया के फैंस की चिंता में बढ़ोतरी हुई है और इंटरनेट पर इसको लेकर फैंस भी खुलकर बात कर रहे हैं।

असल में ऑस्ट्रेलिया की टीम को हराने के बाद अफगानिस्तान भी 2 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया 2 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर टिकी हुई है। जबकि भारत 4 अंकों के साथ पहले नंबर पर है। आगे होने वाले मैचों में टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया की टीम से होगा, लेकिन अफगानिस्तान का मुकाबला बांग्लादेश के साथ होगा। यह दोनों ही मैच सेमीफाइनल के दृष्टिकोण से भी बेहद ही अहम हैं।

यदि ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को बड़े मार्जिन से हराने में सफल होती है, तो वह 4 अंकों के साथ भारत से नेट रन रेट के चलते ऊपर निकाल सकती है। उसके बाद अगले मैच में अफगानिस्तान बांग्लादेश को बड़े मार्जिन से यदि हरा दे, तो वह भी 4 अंकों के साथ इस ग्रुप में भारत में पछाड़ सकती है। लिहाजा टीम इंडिया के लिए जीत ही एक बेहतर विकल्प है, क्योंकि उस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है और भारत विजय रथ के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकता है।

 

READ MORE HERE :

T20 World Cup 2024 Points Table Update: ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान मैच के बाद अंक तालिका का बदला पूरे समीकरण

AUS vs AFG Match Highlights: पैट कमिंस की हैट्रिक हुई फ्लॉप, अफगानी गेंदबाजों ने कंगारू बल्लेबाजों से लिया बदला!

हे भगवान, फिर से हैट्रिक! Pat Cummins ने टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में कभी नहीं होने वाली घटना को अंजाम दिया

‘हार्दिक तो हार्दिक हैं, उसके कारण ही...’ कप्तान Rohit Sharma ने माना हार्दिक पंड्या का लोहा!

Latest Stories