T20 World Cup 2024 : IND VS IRE PREVIEW, PREDICTION

T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ है यह मैच न्यूयॉर्क के नसाऊ क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टाइम अनुसार रात 8:00 से शुरू होगा।

New Update
vv
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Ind vs Ire preview : भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2024 का कैंपेन आयरलैंड के खिलाफ पहला मुकाबला खेल कर शुरू करने जा रही है आयरलैंड और इंडिया ने t20 विश्व कप में सिर्फ 2 मुकाबले आपस में खेले हैं ।

T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ है यह मैच न्यूयॉर्क के नसाऊ क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टाइम अनुसार रात 8:00 से शुरू होगा।
भारत और आयरलैंड के बीच t20 फॉर्मेट में अब तक आठ मुकाबले हुए हैं जिसमें से सात मुकाबले भारत ने जीते हैं जबकि एक मैच रद्द हुआ था वहीं T20 विश्व कप में दोनों ही टीम ने अब तक केवल एक बार भिड़ी है जिसमें भारत को जीत मिली थी और 2024 में दूसरी बार आमने-सामने भिड़ते हुई नजर आयेंगी ।

कैसी फॉर्म में है भारतीय खिलाड़ी 

भारतीय टीम ने साल 2024 की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ एक T20 सीरीज खेली थी जिस सीरीज को इंडिया ने 3–0 से जीता था हालांकि t20 विश्व कप से पहले भारत के सभी खिलाड़ी 2 महीने का आईपीएल खेल कर आ रहे हैं और फिलहाल T20 क्रिकेट में अच्छे खासे रमे हुए हैं।

वहीं आयरलैंड की बात करें तो आयरलैंड ने साल 2024 में त्रिकोणीय सीरीज जीती है जिसमें स्कॉटलैंड और आयरन दोनों ही टीमों ने हिस्सा लिया था उसके अलावा हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ भी आयरलैंड में सीरीज खेली थी जिसमें एक मुकाबला जीतने में आयरलैंड कामयाब ही रही थी हालांकि सीरीज पाकिस्तान ने जीती थी लेकिन आयरलैंड भी साल 2024 में काफी T20 क्रिकेट खेलते हुए विश्व कप 2024 में आ रही है । 

भारत और आयरलैंड के स्क्वॉड 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (वॉइस कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज ।

आयरलैंड : पॉल स्टर्लिंग (कप्तान) मार्क अदयर रॉस अदयर एंड्रयू बलबेरिन, कर्टिस ककेम्फर,गेरेथ डेलेनी, जॉर्ज डॉकेरिल ग्राहम हम, जोश लिटिल, बेरी मकार्थी, नील रॉक, हैरी ट्रैक्टर, लॉर्कुन टक्कर, बेन व्हाइट, क्रैक यंग |

 

Read more here: 

Mr. 360 ने Babar Azam को ट्रोल करने वालों को दिया जवाब

Ireland के खिलाफ Sunil Gavaskar की चौंकाने वाली Playing XI

Yusuf Pathan ने जीता चुनाव, Baharampur सीट पर मारी बाजी

Rishabh Pant से पहले Sanju Samson? BCCI Source

Latest Stories