IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश मैच में कौनसा गेंदबाज लेगा सबसे ज्यादा विकेट!

T20 World Cup 2024 India vs Bangladesh IND vs BAN: मैच में जीत दिलाने के लिए बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों का भी अहम किरदार होता है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि भारत बनाम बांग्लादेश, मैच में कौन सा गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेने में सफल होगा।

New Update
T20 World Cup 2024 India vs Bangladesh IND vs BAN BEST BOWLER

T20 World Cup 2024 India vs Bangladesh IND vs BAN BEST BOWLER

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 India vs Bangladesh IND vs BAN: वेस्टइंडीज के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में T20 वर्ल्ड कप का 47वां मैच भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच शनिवार (22 जून 2024) को खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद ही अहम है। यहां से एक-एक जीत सेमीफाइनल की डगर को और भी आसान कर देगी। किसी भी मैच में जीत दिलाने के लिए बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों का भी अहम किरदार होता है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि भारत बनाम बांग्लादेश, मैच में कौन सा गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेने में सफल होगा।

IND vs BAN कौन सा गेंदबाज लेगा सबसे ज्यादा विकेट

आपको बताते चलें के T20 वर्ल्ड कप 2024 में लगभग सभी गेंदबाजों ने अपना सर्वोच्च योगदान दिया है। बांग्लादेश की टीम के लिए तंजीम हसन साकिब अब तक के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बांग्लादेशी गेंदबाज हैं। टूर्नामेंट में उन्होंने खेले 5 मैचों में 9 विकेट लिए हैं। वर्ल्ड कप के दौरान उनके सामने बड़े से बड़े बल्लेबाज भी बेहद मेहनत करते हुए दिखाई दिए।

टूर्नामेंट में इस बांग्लादेशी गेंदबाज की एवरेज भी केवल 9.00 की रही है। ऐसे में यह खिलाड़ी कल के मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज साबित हो सकता है। उसके अलावा बांग्लादेश के रिशाद हुसैन भी इस लिस्ट में शामिल हैं। जिन्होंने 5 मैचों में 13.89 की मैच एवरेज से टूर्नामेंट में अब तक 9 विकेट लिए हैं। वर्ल्ड कप में इस गेंदबाज की धाक भी कुछ अलग ही लेवल पर है।

गौरतलब है कि बांग्लादेशी गेंदबाजों के अलावा भारतीय टीम के पास भी ब्रह्मास्त्र के रूप में जसप्रीत बुमराह जैसा गेंदबाज मौजूद है। जिन्होंने टूर्नामेंट में अब तक खेले 4 मैचों मात्र 6.50 की एवरेज के साथ 8 विकेट लिए हैं। वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह की एवरेज सबसे शानदार है। बुमराह ने अकेले दम पर भारतीय टीम को टूर्नामेंट में कई मुकाबले भी जिताए हैं। बुमराह के अलावा अर्शदीप सिंह भी कल के मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं, क्योंकि उन्होंने भी 4 वर्ल्ड कप मैचों में 10 विकेट लेकर वर्ल्ड कप में अपनी छाप छोड़ी है।

 

READ MORE:

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के मैच में कौनसी टीम जीतेगी सुपर 8 का अहम मैच?

West Indies ने सबको 'हिला डाला' अब सेमीफाइनल में जाने के लिए ग्रुप 2 के सभी मैच 'knock-out' में बदले

Points Table T20 World Cup 2024 after USA vs WI SUPER 8

USA vs WI Match Highlights: वेस्टइंडीज ने अमेरिका को 9 विकेट से चटाई धूल

 

Latest Stories