IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के मैच में कौनसी टीम जीतेगी सुपर 8 का अहम मैच?

T20 World Cup 2024 India vs Bangladesh Match IND vs BAN: इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि इस मैच में जीत की संभावना कौन सी टीम के पक्ष में अधिक है और कौनसी टीम यह मुकाबला हार भी सकती है।

New Update
T20 World Cup 2024 India vs Bangladesh Match IND vs BAN

T20 World Cup 2024 India vs Bangladesh Match IND vs BAN

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 India vs Bangladesh Match IND vs BAN: T20 वर्ल्ड कप 2024 में आज, यानी शुक्रवार (21 जून 2020) की रात 8:00 बजे से भारतीय टीम और बांग्लादेश की टीम के बीच एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड में स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में सुपर 8 राउंड का अगला मुकाबला खेला जाएगा। टूर्नामेंट के दृष्टिकोण से यह 47वां मैच होगा। इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि इस मैच में जीत की संभावना कौन सी टीम के पक्ष में अधिक है और कौनसी टीम यह मुकाबला हार भी सकती है।

IND vs BAN कौनसी टीम जीतेगी यह मैच!

आपको बताते चलें कि T20 वर्ल्ड कप 2024 के प्रदर्शन के नजरिया से देखें तो रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत की टीम बांग्लादेश से बेहद मजबूत स्थिति में है। टीम ने ग्रुप स्टेज के दौरान एक भी हार का सामना तक नहीं किया। सुपर 8 के पहले मैच में भी अफगानिस्तान को भारतीय टीम हराने में सफल हो गई थी। दूसरी और बांग्लादेश सुपर 8 का अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से हार चुकी है। वहीं ग्रुप स्टेज के दौरान भी बेहद संघर्ष करके सुपर 8 तक क्वालिफ़ाई कर पाई थी।

लेकिन, टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर खासकर कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली का फॉर्म में ना, आना वास्तव में चिंता का विषय है। यदि यही कर्म आगे भी रहा, तो टीम किसी भी मैच को हल्की सी लापरवाही के बाद गवां सकती है। दूसरी तरफ बांग्लादेश की ओर से भी कई खिलाड़ियों ने इस वर्ल्ड कप में बेहद कमाल का प्रदर्शन किया है और कई मैच जिताऊ पारियां भी खेली है। ऐसे में यह टीम भारत को आज के मैच में कड़ी टक्कर दे सकती है।

IND vs BAN दोनों टीमों के सक्वाड

टीम इंडिया सक्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेट कीपर) और यशस्वी जायसवाल।

बांग्लादेश टीम सक्वाड: लिटन दास (विकेट कीपर), नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजीद हसन, तौहीद ह्रदय, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, रिशाद हुसैन, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान, जैकर अली, तनवीर इस्लाम, शोरीफुल इस्लाम और सौम्या सरकार।

 

READ MORE:

'अजीत भाई, अब मुझे और जहीर को टीम इंडिया में शामिल करेंगे' Virender Sehwag ने ये कैसा खुलासा कर दिया?

West Indies ने सबको 'हिला डाला' अब सेमीफाइनल में जाने के लिए ग्रुप 2 के सभी मैच 'knock-out' में बदले

Points Table T20 World Cup 2024 after USA vs WI SUPER 8

USA vs WI Match Highlights: वेस्टइंडीज ने अमेरिका को 9 विकेट से चटाई धूल

 

Latest Stories