प्लेयर ऑफ द मैच बने Axar Patel ने इंग्लैंड को ध्वस्त करने के पूरे प्लान का किया खुलासा!

T20 World Cup 2024 India vs England Semi Final 2 IND vs ENG Match Axar Patel: भारत की इस जीत के हीरो रहे, अक्षर पटेल ने अपनी पूरी योजना का भी खुलासा किया।

New Update
T20 World Cup 2024 India vs England Semi Final 2 IND vs ENG Match Axar Patel STATEMENT

T20 World Cup 2024 India vs England Semi Final 2 IND vs ENG Match Axar Patel STATEMENT

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 India vs England Semi Final 2 IND vs ENG Match Axar Patel: वेस्टइंडीज के गुयाना में स्थित प्रोविडेंस स्टेडियम में गुरुवार (27 जून 2024) की रात इतिहास रचा गया, जब भारतीय टीम ने इंग्लैंड की टीम को 68 रनों से हराकर उनकी गरिमा को ध्वस्त कर दिया। यह जीत इसलिए भी बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारत को इंग्लैंड ने पिछले 20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में 10 विकेट से हराकर बेइज्जत करके वापस घर भेजा था। हालांकि भारत की इस जीत के हीरो रहे, अक्षर पटेल ने अपनी पूरी योजना का भी खुलासा किया।

Axar Patel STATEMENT

आपको बताते चलें कि इस मैच में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने बल्ले तथा गेंद दोनों से आकर्षक प्रदर्शन किया था। भारत की बल्लेबाजी के दौरान डेथ ओवरों में आकर भी उन्होंने 166.67 के स्ट्राइक रेट के साथ 6 गेंद में एक छक्का लगाकर 10 रनों की अहम पारी खेली। इसके बाद गेंदबाजी में अक्षर ने अपने 4 ओवर के स्पेल में मात्रा 5.80 की इकोनॉमी रेट के साथ केवल 23 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उन्होंने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज और कप्तान जोस बटलर, मोईन अली और खतरनाक दिख रहे जॉनी बैरिस्टो को अपना शिकार बनाया।

उनके इसी लाजवाब प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। यह खिताब पाकर अक्षर पटेल ने कहा, “मैंने पहले भी पावरप्ले में गेंदबाजी की हैइसलिए मुझे पावरप्ले में गेंदबाजी करनी थीयही योजना थी। यहाँ विकेट रुक रहा था और नीचे की ओर झुक रहा थाइसलिए सही एरिया में गेंदबाजी करने की कोशिश की। यह विकेट धीमा थाइसलिए मैंने इस मैच में धीमी गति से गेंदबाजी करने की कोशिश कीयह मेरे लिए कारगर रहा।”

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने आगे कहा, “अगर मैं तेज गेंदबाजी करता तो यह कारगर नहीं होताउनके बल्लेबाजों के लिए यह आसान होता। हमारे बल्लेबाजों ने हमें बताया कि विकेट आसान नहीं थाइसलिए हमारे हिसाब से 160 का स्कोर अच्छा था। वह साझेदारी (रोहित और स्काई के बीच) शानदार थीउन्होंने बीच-बीच में बाउंड्री लगाई और स्ट्राइक रोटेट की। फिलहाल बारबाडोस के बारे में नहीं सोच रहा हूंपहले इस प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार का जश्न मनाऊंगा।”

 

 

READ MORE HERE :

पाकिस्तानी क्रिकेटर Ahmed Shehzad ने भारत को माना चैंपियन! वीडियो

आईपीएल में शेर बने Virat Kohli वर्ल्ड कप में हुए बुरी तरह फ्लॉप

SA vs AFG Match Highlights: अफगानिस्तान को निर्दयता से कुचलकर पहली बार किसी फाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका

Kapil Dev ने इस भारतीय गेंदबाज को खुद से 1000 गुना बेहतर बताया

Latest Stories