IND vs ENG Match Highlights: भारत ने इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हराकर लिया पिछली हार का बदला!

T20 World Cup 2024 India vs England Semi Final 2 IND vs ENG Match Highlights: टीम इंडिया ने इस मैच को बेहद आराम से जीत कर अपना पिछला हिसाब इंग्लैंड से बराबर कर लिया।

New Update
IND vs ENG Match Highlights

IND vs ENG Match Highlights

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 India vs England Semi Final 2 IND vs ENG Match Highlights: वर्ल्ड कप में भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीमों के बीच सेमीफाइनल 2 का महामुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया। के वर्ल्ड कप की तरह ही यही दोनों टीमें दूसरे सेमीफाइनल में एक-दूसरे के आमने-सामने हुई। लेकिन इस बार परिणाम पिछले वर्ल्ड कप से विपरीत निकला, क्योंकि टीम इंडिया ने इस मैच को बेहद आराम से जीत कर अपना पिछला हिसाब इंग्लैंड से बराबर कर लिया। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टूर्नामेंट का फाइनल तय हो गया है।

Match Highlights

आपको बताते चलें कि इस मैच में टॉस जीत कर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ, क्योंकि टीम के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली 9 गेंद में मात्र 9 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद ऋषभ पंत भी केवल 4 रन बनाकर अपनी टीम का साथ छोड़ गए। हालांकि इन दोनों विकेट के बाद मैच में बारिश ने दखल दी और कुछ समय के लिए मुकाबला रोका गया।

बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तो रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने अलग अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की। दोनों ने टीम के लिए 73 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा ने मैच में 39 गेंद में 57 रनों की पारी खेली, तो वहीं सूर्या ने 36 रन बनाकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। डेथ ओवरों में हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल के कैमियो के चलते भारत 20 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बोर्ड पर लगाने में सफल रही। हालांकि क्रिस जॉर्डन ने इंग्लैंड की तरफ से टीम इंडिया के 3 विकेट लिए।

लेकिन, उनकी गेंदबाजी पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पानी फेर दिया। क्योंकि कोई भी बैट्समैन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। कप्तान जोस बटलर और हैरी ब्रुक के अलावा कोई भी दिग्गज बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा पार करने में सफल नहीं हुआ। कुलदीप यादव के 3, अक्षर पटेल के 3 और जसप्रीत बुमराह के 2 विकेट चटकाने के कारण ही इंग्लैंड को सेमीफाइनल में 68 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी जीत के साथ भारत शनिवार (29 जून 2024) की रात साउथ अफ्रीका के खिलाफ बारबाडोस में फाइनल खेलेगी।

 

 

READ MORE HERE :

पाकिस्तानी क्रिकेटर Ahmed Shehzad ने भारत को माना चैंपियन! वीडियो

आईपीएल में शेर बने Virat Kohli वर्ल्ड कप में हुए बुरी तरह फ्लॉप

SA vs AFG Match Highlights: अफगानिस्तान को निर्दयता से कुचलकर पहली बार किसी फाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका

Kapil Dev ने इस भारतीय गेंदबाज को खुद से 1000 गुना बेहतर बताया

Latest Stories