‘कोहली फाइनल के लिए ताकत बचा रहा है...’ अंग्रेजों को धूल चटाने के बाद Rohit Sharma ने की बड़ी घोषणा!

T20 World Cup 2024 India vs England Semi Final 2 IND vs ENG Match Rohit Sharma: टॉस के दौरान बटलर ने बेशक पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया हो, लेकिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी पहले बल्लेबाजी ही करने वाले थे।

New Update
T20 World Cup 2024 India vs England Semi Final 2 IND vs ENG Match Rohit Sharma STATEMENT

T20 World Cup 2024 India vs England Semi Final 2 IND vs ENG Match Rohit Sharma STATEMENT

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 India vs England Semi Final 2 IND vs ENG Match Rohit Sharma: इंग्लैंड के 101 रन पर ऑल आउट होने के बाद यह तो कहना ही होगा कि भारत ने 171 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया था। पिच धीमी और नीची हो गईजैसा कि रोहित शर्मा ने उम्मीद की थी। टॉस के दौरान बटलर ने बेशक पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया हो, लेकिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी पहले बल्लेबाजी ही करने वाले थे।

Rohit Sharma STATEMENT

आपको बताते चलें कि इंग्लैंड को 68 रनों से हराने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, “यह गेम जीतना बहुत संतोषजनक है। हमने एक इकाई के रूप में वास्तव में कड़ी मेहनत की। इस मैच को इस तरह से जीतना सभी का शानदार प्रयास था। हमने परिस्थितियों के साथ वास्तव में खुद को ढाल लिया। परिस्थितियाँ थोड़ी चुनौतीपूर्ण थींहमें खुद को ढालना पड़ा और यही इस गेम तक हमारी सफलता की कहानी रही है। हमने परिस्थितियों के साथ वास्तव में खुद को ढाल लिया हैपरिस्थितियों के साथ वास्तव में अच्छा खेला है।”

उन्होंने आगे कहा, “गेंदबाज और बल्लेबाजअगर वे परिस्थितियों के अनुसार खेलते हैंतो चीजें सही हो जाती हैं और आज हमारे साथ भी ऐसा ही हुआ। यह देखकर बहुत खुशी हुई कि हमने इस गेम को कैसे जीता। एक समय परहम 140-150 के आसपास महसूस कर रहे थे और जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ाहमने (मैं और सूर्या) बीच में कुछ रन बनाए। हमने वह साझेदारी कीफिर हमने कहा कि 25 रन और चाहिए। मैं अपने दिमाग में लक्ष्य निर्धारित कर सकता हूँ। लेकिन मैं किसी को भी इसके बारे में नहीं बताना चाहता।”

रोहित शर्मा ने इस पर बताया, “वे सभी (बल्लेबाज) सहज खिलाड़ी हैं और मैं चाहता हूँ कि वे मैदान पर जाएँ और बिना ज़्यादा सोचे-समझे खुलकर खेलें कि बराबर स्कोर क्या है। हम अच्छी बल्लेबाज़ी करते हैंहम परिस्थितियों को अच्छी तरह समझते हैंहम एक अच्छा स्कोर बनाएंगे और ठीक वैसा ही हुआ। हम 170 तक पहुँचे जो मुझे लगा कि उस पिच पर बहुत अच्छा स्कोर था और फिर गेंदबाज़ शानदार थे। वे (अक्षर और कुलदीप) बेहतरीन स्पिनर हैं। जब उनके सामने ऐसी परिस्थितियाँ होती हैंतो कुछ शॉट खेलना मुश्किल होता है। उन पर भी दबाव होता है कि वे आकर जरूरत वाली गेंदों को अंजाम देंलेकिन वे शांत थे और जानते थे कि यहाँ कैसी गेंदबाजी करनी है।”

टीम इंडिया के कप्तान ने कहा, “पहली पारी के बाद हमने थोड़ी बातचीत की - जितना संभव हो सके स्टंप्स को हिट करने की कोशिश करेंस्टंप्स को खेल में बनाए रखें। वह (कोहली) एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। कोई भी खिलाड़ी ऐसा कर सकता है। हम उनकी क्लास को समझते हैं और हम इन सभी बड़े मैचों में उनके महत्व को समझते हैं। फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं होती। जब आप 15 साल तक क्रिकेट खेलते हैंतो फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं होती। वह अच्छा दिख रहा हैइरादा हैवह शायद फाइनल के लिए बचाकर रख रहा है। बिल्कुल (कोहली को फाइनल के लिए समर्थन)। हम एक टीम के रूप में बहुत शांत रहे हैं।”

रोहित शर्मा ने बताया, “हम इस अवसर (फाइनल) को समझते हैंयह एक बड़ा मौका है। हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम शांत रहें। शांत रहने से आपको अच्छे निर्णय लेने में मदद मिलती है और इसकी आवश्यकता होगी। हमें पूरे 40 ओवरों में अच्छे निर्णय लेते रहना होगा। इससे हमें खेल को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस वाले मैच में भी हम बहुत स्थिर और शांत थे। हम बहुत ज्यादा घबराए नहीं और यही हमारे लिए महत्वपूर्ण रहा। आपको अच्छा क्रिकेट खेलना होगा और यही हम फाइनल में भी करना चाहते हैं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगेबस इतना ही मैं कह सकता हूँ। टीम अच्छी स्थिति में हैवे अच्छा खेल रहे हैं। मैं बस यही उम्मीद कर सकता हूं कि फाइनल में एक और अच्छा प्रदर्शन करूं।”

 

 

READ MORE HERE :

आईपीएल में शेर बने Virat Kohli वर्ल्ड कप में हुए बुरी तरह फ्लॉप

‘मानता हूँ कि भारत ने हमें हराया है’ हार के बाद मायूस दिखे Jos Buttler

प्लेयर ऑफ द मैच बने Axar Patel ने इंग्लैंड को ध्वस्त करने के पूरे प्लान का किया खुलासा!

IND vs ENG Match Highlights: भारत ने इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हराकर लिया पिछली हार का बदला!

 

Latest Stories