IND vs SA Final Match Highlights: भारत ने जीता वर्ल्ड फाइनल, आँखों में दिखे खुशियों के आँसू!

T20 World Cup 2024 India vs South Africa IND vs SA Final Match Highlights: यह मुकाबला भी टीम इंडिया ने ही जीता। विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
रोहित शर्मा बने टी20 फॉर्मेट में सबसे सफल कप्तान

T20 World Cup 2024 India vs South Africa IND vs SA Final Match Highlights

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 India vs South Africa IND vs SA Final Match Highlights: वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका का सामना किया। यह मुकाबला वेस्टइंडीज के बारबाडोस के ब्रिजटाउन में स्थित केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला गया। मैच में टीम इंडिया ने टॉस जरूर जीता, हालांकि यह मुकाबला भी टीम इंडिया ने ही जीता। मैच में जीत के हीरो रहे विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला।

IND vs SA Final Match Highlights

आपको बताते चलें कि इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला गलत साबित हुआ, क्योंकि रोहित शर्मा गेंद में मात्र रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद ऋषभ पंत बिना खाता खोले पेवेलियन लौटे। वहीं सूर्यकुमार यादव भी केवल 3 रन बनाकर चलते बने। लेकिन विराट कोहली ने बतौर बल्लेबाज वापसी करते हुए इस मैच में पारी को संभाला।

उन्होंने अक्षर पटेल के साथ मिलकर टीम इंडिया के लिए बेहतरीन अर्धशतकीय साझेदारी को अंजाम दिया। कोहली ने इस मैच में गेंद में रनों की बेहतरीन पारी खेली, वहीं अक्षर पटेल भी गेंद में रन बनाकर रन आउट हुए। शिवम दुबे के गेंद में रनों के कारण टीम इंडिया ओवर के बाद विकेट के नुकसान पर रन बना पाई। साउथ अफ्रीका की ओर से केशव महाराज और एनरिक नॉर्टजे को 2-2 विकेट मिले।

गौरतलब है कि 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की शूरूआत बेहद ही खराब रही। सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन उसके बाद टीम की कमान क्विंटन डी कॉक ने संभाल ली। हालांकि टीम के लिए वे केवल 39 रनों का सहयोग कर पाए। लेकिन उनके बाद हेनरिक क्लासेन ने मैच को भारत के मुंह से छिन लिया। फिर हार्दिक ने उनको 52 रनों पर आउट कर मुकाबले को भारत की झोली में डाला। टीम इंडिया ने इस रोमांचक मैच को 7 रनों से अपने नाम कर इतिहास रच दिया।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs SA Final: भारत या दक्षिण अफ्रीका? कौनसी टीम जीतेगी वर्ल्ड कप फाइनल!

Rohit Sharma बने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ओपनर बल्लेबाज, देखें रिकॉर्ड्स

‘हम ये फाइनल जीत सकते हैं...’ फाइनल मैच से पहले Aiden Markram ने दिया दो-टूक बयान

'रोहित तुम हमें मत सिखाओ' Inzamam ul Haq ने रोहित शर्मा को जवाब दिया तो भड़क उठे पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर सलमान बट

 

Latest Stories