'रोहित तुम हमें मत सिखाओ' Inzamam ul Haq ने रोहित शर्मा को जवाब दिया तो भड़क उठे पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर सलमान बट

T20 World Cup 2024 Inzamam Ul Haq Rohit Sharma Salman Butt: रोहित शर्मा द्वारा दिमाग से काम लेने की सलाह पर इंजमाम-उल-हक ने फिर विवादित बयान दिया, लेकिन इस बार पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट भी इंजमाम पर भड़क गए।

New Update
T20 World Cup 2024 Inzamam Ul Haq on Rohit Sharma Salman Butt angry

T20 World Cup 2024 Inzamam Ul Haq on Rohit Sharma Salman Butt angry

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Inzamam Ul Haq Rohit Sharma Salman Butt: भारत सहित दुनिया के तमाम फैंस शनिवार को जारी टी20 विश्व कप में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले। जाने वाले मेगा फाइनल मुकाबले पर लगी हैं, तो इसी बीच पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक का भारत को लेकर एक विवादित बयान और इस पर रोहित का पलटवार चर्चा का विषय बना हुआ है। आपको बता दें कि पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद मैच के बाद इंजमाम ने भारतीय लेफ्टी पेसर अर्शदीप सिंह  पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था, जिस पर रोहित ने पलटवार करते हुए दिमाग खुला रखने की बात कही थी, वहीं रोहित के पलटवार पर इंजमाम बौखला गए हैं, और उन्होंने एक पाकिस्तानी टीवी पर बातचीत में फिर से रोहित पर अपना गुस्सा उतारा है।

इंजमाम ने कहा 

इंजमाम ने एक भारतीय चैनल से बातचीत में कहा कि हम निश्चित तौर पर अपना दिमाग खुला रखेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पहली बात तो यह है कि रोहित यह स्वीकार कर चुके हैं कि यह हो रहा  है। इसका मतलब यह है कि मैंने जो भी महसूस किया, वह एकदम सही है. पूर्व कप्तान ने कि दूसरी बात यह है कि रोहित शर्मा को हमें बताने की जरुरत नहीं पड़नी चाहिए कि रिवर्स स्विंग किस तरह होता है, कितनी धूप में होता है, किस पिच पर होता है। जो सिखाने वाले हैं, उनको यह चीज नहीं सिखाया करते है।

रोहित का पलटवार

इससे पहले रोहित ने इंजमाम के अर्शदीप पर लगाए आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा था, साथ ही 
कि भाई अब मैं इसका क्या जवाब दूं। यहां विकेट इतने ज्यादा सूखे हैं क्योंकि आप धूप में खेल रहे हो,  सभी टीमों को रिवर्स स्विंग मिल रही है. कभी-कभी दिमाग को खोलना जरूरी है। भारतीय कप्तान ने कहा था कि आपको यह समझने की जरुरत है कि हालात कैसे हैं. यह ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड नहीं है. मैं सिर्फ इतना ही कहूंगा।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट ने किया भारत का बचाव

सलमान बट उनके बचाव में सामने आए हैं। पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज ने यह स्वीकार करते हुए शुरुआत की कि आईसीसी द्वारा भारत का पक्ष लेने के बारे में वास्तव में बहुत सारी बातें चल रही हैं, इससे पहले उन्होंने बताया कि अगर पाकिस्तान भारत के खिलाफ इतनी ही गेंदों पर 42 रन बनाने में कामयाब होता तो भी ऐसी ही स्थिति में होता।  

सलमान बट ने भारत की प्रशंसा की

संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान ग्रुप चरण में टूर्नामेंट से बाहर हो गया।  भारत के खिलाफ वे 120 रनों का पीछा नहीं कर सके, जबकि 12 ओवर के बाद उनका स्कोर 2 विकेट पर 72 रन था। आगे बोलते हुए, बट ने चल रहे टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन के लिए भारत की भी प्रशंसा की और उनकी क्रिकेट संरचना की भी प्रशंसा की।

 

 

READ MORE: 

Rohit Sharma का बतौर कप्तान धांसू कारनामा, ये साल रोहित के नाम!

आईपीएल में शेर बने Virat Kohli वर्ल्ड कप में हुए बुरी तरह फ्लॉप

Kapil Dev ने इस भारतीय गेंदबाज को खुद से 1000 गुना बेहतर बताया

IND vs ENG: भारत को हराने के लिए इंग्लैंड का मास्टरप्लान तैयार, मैदान से प्रेक्टिस सेशन की तस्वीरें हुई वायरल

Latest Stories