KULDEEP YADAV IN PLAYING 11: वर्ल्ड कप में अब होगी कुलदीप की एंट्री

बीच के ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट लेकर रनों के प्रवाह को रोकने के लिए कुलदीप भारत के महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हुए हैं। हालांकि, उनकी अविश्वसनीय परफॉर्मेंस के बावजूद, टीम इंडिया को उन्हें टीम में शामिल करने से पहले गंभीरता से विचार करना होगा।

New Update
T20 WORLD CUP 2024 KULDEEP YADAV IN PLAYING 11

T20 WORLD CUP 2024 KULDEEP YADAV IN PLAYING 11

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 WORLD CUP 2024 KULDEEP YADAV: भारतीय क्रिकेट टीम अब न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सुस्त सतह पर खेलने के बाद वेस्टइंडीज की अलग परिस्थितियों के अनुसार अपने टीम संयोजन में बदलाव करने पर विचार कर रही है। न्यूयॉर्क की सतह पर चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला सही साबित हुआ था, क्योंकि बल्लेबाजों को उन पर आक्रमण करना कठिन हो रहा था। कैरेबियन की पिचों पर परिस्थितियाँ अलग हो सकती हैं, जहाँ स्पिनरों को सतह से अधिक सहायता मिलने की संभावना है। ऐसे में, टीम इंडिया अपने रहस्यमयी स्पिनर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर विचार कर सकती है।



बीच के ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट लेकर रनों के प्रवाह को रोकने के लिए कुलदीप भारत के महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हुए हैं। हालांकि, उनकी अविश्वसनीय परफॉर्मेंस के बावजूद, टीम इंडिया को उन्हें टीम में शामिल करने से पहले गंभीरता से विचार करना होगा, क्योंकि वे आमतौर पर बड़े टूर्नामेंटों के दौरान अपने विजेता संयोजन में बदलाव करने से बचते हैं। बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव 2022 के बाद से सभी प्रारूपों में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने केवल 59 पारियों में 19.64 की औसत और 3.70 की इकॉनमी के साथ 106 विकेट लेकर अपनी टीम के लिए तीसरा सबसे अधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज बनकर उभरे हैं।

उनके टी20 करियर में भी उनकी परफॉर्मेंस शानदार रही है, जहाँ उन्होंने 34 पारियों में 14.10 की औसत और 6.74 की इकॉनमी से 59 विकेट लिए हैं। कुलदीप के लिए टीम में जगह बनाने के लिए किसी खिलाड़ी को बाहर करना एक चुनौतीपूर्ण निर्णय हो सकता है। वर्तमान में जसप्रित बुमरा, हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए क्रमशः 5, 7 और 7 विकेट लिए हैं। ऐसे में सिराज ही वो खिलाड़ी हो सकते हैं, जिन्हें कुलदीप के लिए जगह बनानी पड़ेगी।

एडम ज़म्पा, राशिद खान, आदिल राशिद और वानिंदु हसरंगा जैसे सफल स्पिनरों के उदाहरण कुलदीप की उपयोगिता को और बढ़ाते हैं। इसलिए, कुलदीप यादव को टीम में शामिल करना भारतीय टीम के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय हो सकता है, जो उन्हें खिताबी जीत के करीब ले जा सकता है। वेस्टइंडीज की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, कुलदीप की स्पिन और विकेट लेने की क्षमता भारतीय टीम के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हो सकती है।

READ MORE HERE :

IND vs AFG: क्या है Barbados में मौसम का हाल? Weather Report Update

SUPER 8 Points Table T20 World Cup 2024 after WI vs ENG

ENG vs WI Match Highlights: फिलिप साल्ट और जॉनी बेयरस्टो के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज का अहंकार!

Nicholas Pooran ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, विराट-रोहित को पछाड़ किया ये बड़ा कारनामा!

Tags : KULDEEP YADADV | TEAM INDIA PLAYING 11 | PLAYING 11 CHANGES | Ind Vs Afg | AFG VS IND | india vs afghanistan 

Latest Stories