T20 World Cup 2024 में शर्मनाक ढंग से बाहर होने के बाद बाबर आजम और शोएब मलिक के बीच लड़ाई शुरू!

T20 World Cup 2024 Pakistan Team Shoaib Malik Babar Azam: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम अमेरिका और भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच हारने के बाद T20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप चरणों से ही बाहर हो गया।

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
T20 World Cup 2024 Pakistan Team Shoaib Malik Babar Azam
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Pakistan Team Shoaib Malik Babar Azam: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम अमेरिका और भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच हारने के बाद T20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप चरणों से ही बाहर हो गया। पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में किसी भी मैच में आश्वस्त नहीं दिखा, कनाडा और आयरलैंड जैसी टीमों के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए पाक टीम ने संघर्ष किया। वहीं अब पाकिस्तान के T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने के बाद अनुभवी क्रिकेटर शोएब मलिक ने पाक टीम के कप्तान बाबर आजम पर तीखे हमले किए हैं।

Shoaib Malik ने Babar Azam पर किया सवाल!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने वर्तमान टीम के कप्तान बाबर आजम को लेकर टेन स्पोर्ट्स पाकिस्तान के शो पर बातचीत करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि अगर मैं बाबर होता तो, मैं तत्काल प्रभाव से कप्तानी से इस्तीफा दे देता और अपने क्रिकेट पर ही ज्यादा ध्यान केंद्रित करता। मेरे साथ भी ऐसा हुआ था। मुझे 2009/10 में फिर से कप्तान बनने के लिए कहा गया था और मैंने इसे स्वीकार नहीं किया, क्योंकि मैं अपने क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहता था।”

मलिक ने आगे कहा, “एक कप्तान को आपके लिए खिलाड़ी तैयार करने चाहिए। बाबर आजम ने 147 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में कप्तानी की है और 6 ICC टूर्नामेंट में कप्तानी की है, लेकिन वह कोई भी नहीं जीत पाया है। बाबर आजम ने 127 सफ़ेद गेंद (टी20 और वनडे) वाले मैचों में भी कप्तानी की है और उसने उनमें से किसी में भी आराम नहीं किया है। यह एक बड़ा सवालिया निशान है। मुझे लगता है कि सिर्फ़ एक ही मैच ऐसा था, जिसमें उसने आराम किया और वह भी जहाँ बोर्ड ने उसे आराम करने के लिए कहा था।”

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद यह पहली बार नहीं है पाकिस्तान के क्रिकेट में आंतरिक रूप से दिक्कतें बढ़ी हों। इससे पहले 2023 के दौरान आयोजित हुए 50-50 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भी बाबर को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। हालांकि, उसके बाद उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा भी दिया था। लेकिन, उसके कुछ महीनों बाद फिर से बाहर को ही पाक टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया।

 

 

READ MORE HERE :

T20 WC KNOCKOUTS के HERO हैं ROHIT! क्या दिला पाएंगे भारत को WC TITLE

BAN vs NEP: नेपाल को 21 रनों से धूल चटाकर बांग्लादेश ने शाही अंदाज में की सुपर 8 में एंट्री

Points Table T20 World Cup 2024 after PAK vs IRE

PAK vs IRE: बाबर ने 3 विकेट से जीत के साथ पाकिस्तान की शर्मिंदगी बचाई

Latest Stories