शुभमन गिल पर लगे अनुशासनहीनता के आरोप निकले झूठे! जानिए क्या है Rohit-Gill के बीच Disciplinary Issues?

T20 World Cup 2024 Rohit Sharma Shubman Gill Disciplinary Issues: शुभमन गिल और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के बीच सब कुछ ठीक नहीं है! हालांकि अब इस मामले में बड़ी जानकारी सामने आई है।

New Update
World Cup 2024 Rohit Sharma Shubman Gill Disciplinary Issues

शुभमन गिल T20 World Cup 2024 Rohit Sharma Shubman Gill Disciplinary Issues

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Rohit Sharma Shubman Gill Disciplinary Issues: T20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान भारतीय टीम संयुक्त राज्य अमेरिका की धरती पर बेहद ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। ग्रुप स्टेज के अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज कर टीम ने सुपर 8 में बेहद धाकड़ अंदाज में एंट्री ली है। हालांकि इस बीच टूर्नामेंट के दौरान ही रिजर्व खिलाड़ी शुभमन गिल आवेश खान के साथ भारत वापस लौट रहे हैं। जिसके कारण तमाम मैन स्ट्रीम मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक कई तरह की बातें फैलने लगी। कुछ लोग यहां तक भी दावा कर रहे थे कि गिल और कप्तान रोहित शर्मा के बीच सब कुछ ठीक नहीं है! हालांकि अब इस मामले में बड़ी जानकारी सामने आई है।

Shubman Gill पर लगे तमाम आरोप निकले झूठे!

आपको बताते चलें कि बीते कुछ दिनों से ही सोशल मीडिया पर अटकलें लगाई जा रही थीं कि टीम प्रबंधन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के न्यूयॉर्क सेशन के दौरान शुभमन गिल के आचरण से खुश नहीं था। गिल टीम इंडिया के चार रिजर्व खिलाड़ियों में से एक थे, जो प्रमुख टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम के साथ यात्रा कर रहे थे। हालांकि सूत्र ने अब पुष्टि की है कि ‘टीम प्रबंधन शुभमन गिल से खुश नहीं है’ ऐसी खबरें सच नहीं हैं।

सोशल मीडिया पर ऐसी अफवाहें थीं कि शुभमन गिल ने इंस्टाग्राम पर कप्तान रोहित शर्मा को अनफॉलो कर दिया है और भारतीय कप्तान के साथ उनके रिश्ते खराब हो गए हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम प्रबंधन इस बात पर फैसला करेगा कि उन्हें टूर्नामेंट के सुपर 8 चरण के लिए चार यात्रा रिजर्व की आवश्यकता है या अगले दौर से पहले उनमें से कुछ को रिलीज़ करना है। इंडिया न्यूज में छपे एक आर्टिकल में दावा किया गया है कि गिल और रोहित के बीच सब ठीक है।

इस बीच हाल ही में पीटीआई समाचार एजेंसी द्वारा बताया गया है कि शुभमन गिल और अवेश खान ग्रुप चरण की समाप्ति के बाद भारत के लिए रवाना होने वाले थे, जबकि रिंकू सिंह और खलील अहमद 15 सदस्यीय टीम के साथ कैरिबियन की यात्रा करना जारी रखेंगे। गौरतलब है कि भारतीय टीम के लिए अभी तक किसी भी रिजर्व खिलाड़ी की जरूरत नहीं पड़ी। वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को अभी तक टीम की आधिकारिक प्लेइंग 11 में बदलाव करने की भी आवश्यकता नहीं लगी।

 

 

READ MORE HERE :

Gill-Rohit के बीच अनबन? "Disciplinary Issue" के चलते Gill को भेजा वापस

T20 WC 2024- ENGLAND QUALIFYING SCENARIO, क्या AUS करेगी ENG की मदद ?

USA vs IRE: अपना आखरी मैच खेलने से पहले पाकिस्तान होगा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर!

Team India के तेज़ गेंदबाज़ Shardul Thakur का हुआ 'सफलतापूर्वक ऑपरेशन'

Latest Stories