T20 World Cup 2024: इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका की सेमीफाइनल में तगड़ी रेस

T20 World Cup 2024: टूर्नामेंट के सुपर 8 में दो-दो ग्रुप हैं, साथ ही टॉप पर रहने पर 2-2 टीमों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी। ग्रुप-1 में भारत के अलावा बांग्लादेश, अफगानिस्तान है, वहीं ग्रुप-2 में वेस्टइंडीज, यूएसए, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड है।

New Update
T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में दो-दो ग्रुप हैं, साथ ही टॉप पर रहने पर 2-2 टीमों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी। बता दें कि ग्रुप-1 में भारत के अलावा बांग्लादेश, अफगानिस्तान है, वहीं ग्रुप-2 में वेस्टइंडीज, यूएसए, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में सेमीफाइनल की जंग दिलचस्प होती जा रही है। सुपर-8 के ग्रुप 2 पर सबकी निगाहें हैं, साथ ही इस ग्रुप में वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका इंग्लैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) की टीम है।  बता दें कि ग्रुप-2 में दो मैच बचे हैं, चारों टीमें अब भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं।

तीन टीमें बेहतर स्थिति में

यूएसए की तुलना में बाकी की तीन टीमें बेहतर स्थिति में है। आपको बता दें कि सुपर-8 में वेस्टइंडीज ने यूएसए को हराया था, साथ ही इससे पहले उसे पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी।  दूसरी ओर यूएसए ने सुपर-8 में अपने दोनों मैच गंवा दिए है, वेस्टइंडीज की टीम सुपर-8 के अपने आखिरी मैच में 24 जून को साउथ अफ्रीका का सामना करेगी। सुपर-8 में वेस्टइंडीज ने यूएसए को हराया था, साथ ही इससे पहले उसे पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी। 

वेस्टइंडीज

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत की जरूरत है। वेस्टइंडीज को अगर उसे जीत हासिल होती है, तो उसके अफ्रीकी टीम के बराबर चार अंक हो जाएंगे। वहीं बेहतर नेट रनरेट के आधार वेस्टइंडीज सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। वेस्टइंडीज का नेट रनरेट एक समय -1.343 था. मगर यूएसए के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करके उसने नेट रनरेट में सुधार कर लिया।

साउथ अफ्रीका

बता दें कि साउथ अफ्रीका के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण बिल्कुल सीधा है, सेमीफाइनल में एंट्री करने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत की जरूरत है। साउथ अफ्रीका यदि अपना आखिरी मैच हार जाता है, तो वह नेट रनरेट के आधार पर प्रतियोगिता से बाहर हो सकता है.फिलहाल साउथ अफ्रीका का नेट रनरेट फिलहाल साउथ अफ्रीका का नेट रनरेट +0.625 है, जो इंग्लैंड (+0.412) से थोड़ा ज्यादा है, साथ ही वेस्टइंडीज (+1.814) से काफी कम है।

 

READ MORE HERE :

Afghanistan Team द्वारा ऑस्ट्रेलिया को हराए जाने के बाद पागल हुए लोग, अफगानिस्तान में कर दिया छक्का जाम!

'इसकी कमी हमें पिछले दो सालों से खल रही थी' ऑस्ट्रेलिया से बदला पूरा करने के बाद ये क्या बोल गए अफगानी कप्तान Rashid Khan

अफगानिस्तान से हारने के बाद बौखलाए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Mitchell Marsh ने भारत को दी ये धमकी!

T20 World Cup 2024 Semifinal: भारत-अफ्रीका का सेमीफाइनल टिकट लगभग पक्का! जाने बाकी टीमों का हाल यहां

 

Latest Stories