भगवान ने South Africa को सेमीफाइनल में पहुंचाया! सुपर 8 के ग्रुप 2 में ये क्या बवाल हुआ?

T20 World Cup 2024 Semifinal South Africa ENG vs USA Match Weather Report: वेस्टइंडीज के बारबाडोस में USA और इंग्लैंड की टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच सुपर 8 चरण के ग्रुप 2 का सबसे अहम मैच है। साउथ अफ्रीका की नजरें भी इस मैच पर टिकी रहेगी।

New Update
T20 World Cup 2024 Semifinal South Africa ENG vs USA Match Weather Report

T20 World Cup 2024 Semifinal South Africa ENG vs USA Match Weather Report

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Semifinal South Africa ENG vs USA Match Weather Report: वेस्टइंडीज के बारबाडोस में स्थित सर विवियन रिचर्ड्स एरिना में रविवार (23 जून 2024) को संयुक्त राज्य अमेरिका और इंग्लैंड की टीमों के बीच सुपर 8 का मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच सुपर 8 चरण के ग्रुप 2 का सबसे अहम मैच है। साउथ अफ्रीका की टीम की नजरें भी इस मैच पर टिकी रहेगी। लेकिन, इंग्लैंड के फैंस के लिए बुरी खबर यह है कि यह मैच अब बारिश का शिकार हो सकता है। यहीं से कुछ बदलाव दिखाई देगा।

क्या South Africa की टीम सेमीफाइनल तक जाएगी? 

आपको बताते चलें की सुपर 8 का ग्रुप 2 अब पूरी तरीके से सिनेमा में बदल चुका है। किसी फिल्मी कहानी की तरह ही इस ग्रुप की स्थिति बन चुकी है। ग्रुप में मौजूद तीन बड़ी टीमें, जिसमें साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज भी शामिल हैं। यदि यह टीम में सेमीफाइनल तक पहुंचाना चाहती है तो तीनों टीमों को अपना-अपना तीसरा और आखिरी मैच जीतना ही होगा। लेकिन इनमें से केवल दो ही टीमें सेमीफाइनल तक जा पाएगी। एक टीम को यहां भी निराशा हाथ लगी थी।

इस समय साउथ अफ्रीका 4 अंकों के साथ ग्रुप के शीर्ष स्थान पर है। वहीं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें 2-2 अंकों के साथ दूसरे और तीसरे नंबर पर है। यहां हैरानी की बात यह है कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमों की नेट रनरेट साउथ अफ्रीका से बढ़िया है। साउथ अफ्रीका का आखिरी सुपर 8 मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ होगा। यदि इंग्लैंड यूएसए को हरा दे और वेस्टइंडीज की टीम अफ्रीका खिलाफ होने वाले मैच में जीत दर्ज करती है, तो सेमीफाइनल तक पहुंच जाएगी और अफ्रीका बाहर हो सकती है।

गौरतलाप है कि कल, रविवार (23 जून 2024) के दिन इंग्लैंड और यूएसए के मैच के बीच यदि बारिश होती है और यह मैच रद्द के परिणाम पर समाप्त होता है। तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेंगे। इंग्लैंड अपना सुपर 8 चरण तीन अंकों के साथ समाप्त करेगा। यानी की साउथ अफ्रीका चार अंकों के साथ सेमीफाइनल में अपने-आप ही क्वालीफाई कर जाएगा। ऐसे में यदि भगवान दक्षिण अफ्रीका के साथ रहे और बारिश बनी रही, तो टीम की कल चांदी हो जाएगी। अन्यथा समीकरण के हिसाब से अफ्रीका को तीसरा मैच जीतना ही होगा, क्योंकि इंग्लैंड यूएसए को हरा सकती है।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश मैच से पहले PM Modi ने भारतीय टीम दी ये सलाह!

भारत के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस दिन Mohammed Shami की होगी भारतीय टीम में वापसी

Rohit Sharma को ट्रॉफी उठाते हुए देखना चाहते हैं Brian Lara, एक बयान ने बदले समीकरण!

Rohit Sharma के कारण Jaiswal को हुआ बड़ा नुकसान, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Latest Stories