SA vs AFG Match Highlights: अफगानिस्तान को निर्दयता से कुचलकर पहली बार किसी फाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका

T20 World Cup 2024 South Africa vs Afghanistan RSA vs AFG Match Highlights: रीज़ा हेंड्रिक्स और एडेन मार्कराम के कैमियो ने ब्रायन लारा स्टेडियम में टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को अफगानिस्तान पर नौ विकेट से जीत दिलाई।

author-image
By Shubham Singh
New Update
RSA vs AFG Match Highlights

SA vs AFG Match Highlights

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

SA vs AFG Highlights: त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में South Africa और Afghanistan के बीच T20 World Cup 2024 का पहला semifinal खेला गया। इस नॉकआउट मैच में साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को रौंद दिया और पहली बार किसी विश्व कप के final में प्रवेश किया। 

साउथ अफ्रीका ने 9 विकेट से इस मैच में जीत दर्ज की अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 56 रन बनाकर ढेर हो गई थी। वहीं, साउथ अफ्रीका ने 57 रनों का लक्ष्य 8.5 ओवर में हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीका के लिए रीजा हेंड्रिक्स 29 और कप्तान एडेन मार्करम 23 रन बनाकर नाबाद लौटे। एकमात्र विकेट अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारुकी ने चटकाया।  

अफगानिस्तान की तरफ से अजमतुल्लाह उमरजई ने 10 रन बनाए। बाकी कोई बल्लेबाजी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। साउथ अफ्रीका के लिए 3-3 विकेट मार्को यानसेन और तबरेज शम्सी ने निकाले और 2-2 विकेट एनरिक नोर्खिया और कगिसो रबाडा को मिले। इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। 

हालांकि, कप्तान का ये फैसला सही साबित नहीं हुआ, क्योंकि टीम ने 23 रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे और पूरी टीम महज 56 रन बनाकर ढेर हो गई। दोनों टीमों में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला। हालांकि, अफगानिस्तान के कप्तान का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला आत्मघाती साबित हुआ। टीम पहली बार किसी विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी, लेकिन अब शायद फाइनल तक का सफर तय नहीं कर पाएगी, क्योंकि साउथ अफ्रीका की पहली बार विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने के लिए सिर्फ 57 रनों की दरकार होगी।  

 

 

READ MORE HERE :

अगर IND vs ENG Semifinal रद्द हो गया तो क्या होगा? क्या कोई आरक्षित दिन है?

Travis Head सूर्यकुमार यादव का स्थान छीनकर ICC T20I रैंकिंग में बने नंबर 1 बल्लेबाज

‘अर्शदीप सिंह और भारत ने बॉल के साथ छेड़छाड़ की...’ पूर्व पाकिस्तानी कप्तान Inzamam Ul Haq का विवादित बयान

Shivam Dube की हुई IND vs ZIM सीरीज में एंट्री, इस खिलाड़ी को बीसीसीआई ने किया बाहर!

Latest Stories