AUS vs IND Match Highlights: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, वर्ल्ड फाइनल का बदला हुआ पूरा!

T20 World Cup 2024 Australia vs India AUS vs IND Match Highlights: T20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे अहम मुकाबला सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच सोमवार (24 जून 2024) को खेला गया।

New Update
AUS vs IND Match Highlights

AUS vs IND Match Highlights

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Australia vs India AUS vs IND Match Highlights: T20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे अहम मुकाबला सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच सोमवार (24 जून 2024) को खेला गया। मैच में दोनों ही टीमों के लगभग सभी खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी तरफ से खुद की टीम को जीत दिलाने का हर संभव प्रयास किया। लेकिन आखिर में जीत का सहरा भारतीय टीम के सिर पर ही सजा। भारत ने इसी के साथ अपना बदला भी पूरा किया।

AUS vs IND Match Highlights मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिशेल मार्श ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ, क्योंकि टीम इंडिया ने मात्र 6 रनों के निजी स्कोर पर विराट कोहली को बिना खाता खोले ही खो दिया। लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा ने अपना प्रहार जारी रखा। मैच में उन्होंने मिशेल स्टार्क से लेकर वर्ल्ड कप में दो बार हैट्रिक ले चुके पैट कमिंस को भी जबरदस्त धोया।

भारत की ओर से उन्होंने 224.39 के स्ट्राइक रेट के साथ 41 गेंद में 92 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 8 छक्के भी आए। रोहित के बाद सूर्यकुमार यादव 31 रन, शिवम दुबे 28 रन और हार्दिक पांड्या के नवाब 27 रनों के कारण टीम इंडिया की पारी 20 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 205 रनों तक पहुंच सकी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कोई भी गेंदबाज उतना अधिक प्रभाव नहीं छोड़ पाया।

गौरतलब है कि 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत भी खराब हुई, क्योंकि डेविड वार्नर केवल 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ट्रैविस हेड ने कप्तान मिशेल मार्श के साथ मिलकर पारी को संभाल और अपनी टीम के लिए उन्होंने खुद भी 43 गेंदों में 73 रन बनाए, लेकिन वे भी टीम की हार को नहीं रोक पाए। ऑस्ट्रेलिया की पारी इस मैच में 20 ओवर के बाद 181/7 पर समाप्त हुई और भारत ने इस मैच को 24 रनों से जीता।

 

 

READ MORE HERE :

Rohit Sharma के बाद Shubman Gill बनेंगे भारत के अगले कप्तान! हार्दिक को बीसीसीआई ने नकारा?

T20 World Cup इतिहास में आज तक कोई भी मेजबान टीम नहीं जीत पाई खिताब

AUS vs IND: टॉस के दौरान Rohit Sharma ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के अहंकार का दिया ये करारा जवाब!

‘विराट के पास बड़ा स्कोर नहीं है...’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले Harbhajan Singh ने ये क्या कह दिया!

 

Latest Stories