‘ऑस्ट्रेलिया से बदला लेने का समय अब आ चुका है’ IND vs AUS मैच में भारतीय टीम के पास बड़ा मौका

T20 World Cup 2024 Super 8 India vs Australia IND vs AUS Match: मिशेल मार्श की अगुवाई वाली टीम का भाग्य अफ़गानिस्तान बनाम बांग्लादेश के परिणाम पर निर्भर करेगा। ऐसे में टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलियाई टीम से बदला लेने का अच्छा मौका है।

New Update
T20 World Cup 2024 Super 8 India vs Australia IND vs AUS Match

T20 World Cup 2024 Super 8 India vs Australia IND vs AUS Match

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Super 8 India vs Australia IND vs AUS Match: भारत के पास ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर करने का मौका है। क्योंकि दोनों टीमें 24 जून, सोमवार की शाम को आमने-सामने होंगी। अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को हराने में सफल होता है, तो मिशेल मार्श की अगुवाई वाली टीम का भाग्य अफ़गानिस्तान बनाम बांग्लादेश के परिणाम पर निर्भर करेगा। ऐसे में टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलियाई टीम से बदला लेने का अच्छा मौका है।

IND vs AUS Match भारत के पास बड़ा मौका!

आपको बताते चलें कि राशिद खान की अगुआई वाली टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया। अगर ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान के खिलाफ मैच जीत जाता, तो भारत और ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच जाता। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की हार ने ग्रुप 1 की सभी 3 टीमों के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के नॉकआउट चरण में जगह बनाने के द्वार खोल दिए हैं। भारत के पास टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ऑस्ट्रेलिया को बाहर करने का मौका होगा, क्योंकि दोनों टीमें एक-दूसरे से एक अहम मुकाबले में भिड़ेंगी।

अगर भारत उन्हें हरा देता है और अफगानिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है, तो ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा। अगर ऑस्ट्रेलिया भारत से हार जाता है और अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच सुपर 8 का मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाता है, तो भी राशिद खान की अगुआई वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी, क्योंकि उसके 4 मैचों में 3 अंक होंगे। अगर भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतता है, तो वे 6 अंक अर्जित करेंगे और ग्रुप 2 में शीर्ष पर रहेंगे। अगर ऑस्ट्रेलिया भारत को हराने में सफल होता है, तो भी सुपर 8 में उनकी योग्यता पक्की नहीं होगी। क्योंकि उनका भाग्य अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश के खेल के हाथों में होगा।

वहीं इसी प्रकार से अगर बांग्लादेश अफगानिस्तान को हरा देता है, तो ऑस्ट्रेलिया आगे निकल जाएगा। अगर अफगानिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है, तो यह सब नेट-रन-रेट पर निर्भर करेगा। टूर्नामेंट के नियमों के अनुसार प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष 2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। भारत जो अब तक टूर्नामेंट में अजेय रहा है, अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगा। उनके पास संभावित रूप से ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट से बाहर करने का मौका है, जो आईसीसी आयोजनों में उनकी कट्टर प्रतिद्वंद्वी टीम रही है।

 

READ MORE HERE :

अब Team India होगी सेमीफाइनल से बाहर! ग्रुप 2 के अगले सभी मैच डू-और-डाय में बदले

Afghanistan Team द्वारा ऑस्ट्रेलिया को हराए जाने के बाद पागल हुए लोग, अफगानिस्तान में कर दिया छक्का जाम!

'इसकी कमी हमें पिछले दो सालों से खल रही थी' ऑस्ट्रेलिया से बदला पूरा करने के बाद ये क्या बोल गए अफगानी कप्तान Rashid Khan

अफगानिस्तान से हारने के बाद बौखलाए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Mitchell Marsh ने भारत को दी ये धमकी!

 

Latest Stories